छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कांकेर शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर, बस्तर आईजी ने नक्सलियों को दी बड़ी चेतावनी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 4, 2024, 1:43 PM IST

Updated : Mar 4, 2024, 2:18 PM IST

Kanker Guard of Honor कांकेर एनकाउंटर में शहीद जवान को पखांजूर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा- नक्सली अंतिम सांसें गिन रहे हैं .

Kanker martyred soldier
शहीद जवान को श्रद्धांजलि

शहीद जवान को श्रद्धांजलि

कांकेर: छोटेबैठिया थाना क्षेत्र के हिदुर में रविवा को हुए पुलिस नक्सल मुठभेड़ में शहीद जवान रमेश कोरेटी को पखांजूर थाना परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान, बस्तर आईजी समेत पुलिस के आला अफसर मौजूद रहे. सभी ने नम आंखों से शहीद जवान के पार्थिव शव को श्रद्धांजलि अर्पित कर अंतिम सलामी दी. पुलिस के अफसरों के साथ जवान के परिजनों ने भी सलामी दी.

शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर: शहीद जवान को सलामी देने के बाद बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने एक बार फिर नक्सलियों को हथियार छोड़कर मुख्यधारा में वापस लौटने की अपील की. आई जी ने कहा-"बस्तर संभाग अंतर्गत नक्सली अभी बैकफुट में है. पिछले कई सालों से हमने नक्सलियों के कब्जे वाले क्षेत्रों को मुक्त किया है. खास तौर पर दक्षिण बस्तर बासागुड़ा, जगरगुंडा क्षेत्र में हमने उनके प्रभाव खत्म कर दिया है. उत्तर बस्तर में कोयलीबेड़ा, परतापुर क्षेत्र में भी प्रभाव खत्म कर दिए है. पुल और सड़क निर्माण हो रहा है. जिससे नक्सलियों के पैरों से जमीन खिसक रही है. जनता का भी समर्थन नहीं मिलने से नक्सलियों में बौखलाहट है."

बाहर के नक्सलियों के कहने पर स्थानीय नक्सली गुमराह हो रहे हैं और हिंसा कर रहे हैं, उनके पास अभी भी समय है हथियार छोड़ दे और सरेंडर कर दें - सुंदर राज पी, बस्तर आईजी

पुलिस नक्सल एनकाउंटर में शहीद हुआ जवान: रविवार को छोटेबेठिया पुलिस थाने के तहत हिदुर गांव के पास जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष इनपुट के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया. राज्य पुलिस की इकाई बस्तर फाइटर्स के जवान रमेश कोरेटी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए. शहीद जवान रमेश कुरेठी कांकेर जिले के पखांजुर के संगम गांव का रहने वाला है. शहीद जवान को गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद पार्थिव शरीर गृह ग्राम रवाना कर दिया गया है.

मुठभेड़ में मारा गया 10 लाख का इनामी नक्सली: मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया है. मौके से एक वर्दीधारी नक्सली का शव और एक Ak-47 गन बरामद किया गया है. मारे गए नक्सली की पहचान परतापुर कमांडर के रूप में हुई है जो 10 लाख का इनामी था.

कांकेर के छोटेबेठिया में नक्सलियों से मुठभेड़, बस्तर फाइटर का एक जवान शहीद, 10 लाख का इनामी नक्सली नागेश भी हुआ ढेर
कांकेर के हिदुर जंगल में मुठभेड़, 1 जवान शहीद, एक नक्सली ढेर, इलाके में सर्चिंग जारी
भिलाई में शहीद राम आशीष यादव को गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद पार्थिव देह यूपी रवाना
Last Updated :Mar 4, 2024, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details