झारखंड

jharkhand

उग्रवाद प्रभावित बूथों पर पहुंचे एसपी, सुरक्षा दुरुस्त करने का निर्देश, बच्चों को दी टॉफी, लोगों से मतदान करने की अपील - Lok Sabha election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 25, 2024, 8:33 PM IST

Security arrangements in elections. लोकसभा चुनाव में नक्सली के साथ असामाजिक तत्व किसी प्रकार का व्यवधान नहीं कर सके इसे लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. गिरिडीह के एसपी उग्रवाद प्रभावित इलाके में जा रहे हैं और व्यवस्था का न सिर्फ जायजा ले रहे हैं बल्कि लोगों को मतदान के लिए जागरूक भी कर रहे हैं.

Security arrangements in elections
Security arrangements in elections

उग्रवाद प्रभावित बूथों पर पहुंचे गिरिडीह एसपी दीपक शर्मा

गिरिडीह: शांतिपूर्ण माहौल में आम चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रही है. पुलिस की विशेष नजर उन इलाकों पर है जहां नक्सली, अपराधी या असमाजिक तत्व व्यवधान डाल सकते हैं. ऐसे में गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा खुद ही ऐसे स्थानों पर पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में एसपी
पीरटांड प्रखंड इलाके के संवेदनशील बूथों और क्लस्टर का निरीक्षण किया. इस दौरान एसपी अंगैया, बिसनपुर, खेतड़ाबार, मसनोटांड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पहुंचे. यहां बूथों की स्थिति को देखा और ग्रामीणों तथा स्कूल प्रबंधन से बात की.

पूछा कोई डराता तो नहीं

यहां पर एसपी ने ग्रामीणों से बात की और पिछले बार हुए चुनाव में मतदान प्रतिशत की जानकारी ली. वहीं मजदूरों से भी बात करते हुए यह भी पूछा कोई डराता तो नहीं है. एसपी ने साफ कहा कि किसी से डरना नहीं है और खुलकर मतदान करना है. एसपी ने कहा कि पुलिस पूरी तरह से चौकस है. इस दौरान मौके पर मौजूद डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार को एसपी ने कई निर्देश भी दिया.

बच्चों से खुलकर मिले

क्षेत्र में भ्रमण के दौरान रास्ते में मिलने वाले बच्चों के बीच एसपी ने टॉफी बांटी. एसपी जब स्कूल में पहुंचे तो यहां पढ़ रहे बच्चों से भी बात की. एसपी ने उनकी पढ़ाई की जानकारी ली. वहीं शिक्षकों को पढ़ाई में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details