झारखंड

jharkhand

जेपीएससी पीटी पेपर लीक: बंधु तिर्की का बड़ा बयान- बिहार-यूपी-एमपी और राजस्थान का गिरोह कराता है पेपर लीक

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 18, 2024, 5:34 PM IST

Updated : Mar 18, 2024, 6:07 PM IST

JPSC PT Exam Paper Leak. जेपीएससी पीटी परीक्षा पेपर लीक मामले में सत्ता पक्ष के नेताओं ने बीजेपी पर पलटवार किया है. पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि यह एक राजनीतिक साजिश है. सरकार को संज्ञान लेकर इसका खुलासा करना चाहिए.

JPSC PT Exam Paper Leak
JPSC PT Exam Paper Leak

कांग्रेस और जेएमएम नेताओं के बयान

रांची: राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि झारखंड के आदिवासी और मूलवासी इतने भोले और सीधे साधे हैं कि वह पेपर लीक का मतलब भी नहीं जानते. रविवार को JPSC सिविल सर्विस की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लीक की आ रही खबरों को लेकर कहा कि हालांकि अभी तक पेपर लीक की कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पूर्व में JSSC का पेपर तो लीक हुआ था. अब सरकार खुद संज्ञान लेते हुए इसका भंडाफोड़ करे.

आज अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन कर पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि जिस तरह से भाजपा नेताओं के बयान आ रहे हैं उससे साफ है कि कहीं न कहीं राजनीतिक साजिश भी है कि कैसे बहाली प्रक्रिया को रोका जाए. वहीं कांग्रेस के केंद्रीय महासचिव राकेश सिन्हा ने JPSC पेपर लीक की आई खबरों को गंभीर मामला बताते हुए कहा कि इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि झारखंड की महागठबंधन की सरकार पेपर लीक मामले को रोकने के लिए पहले से तत्पर रही है, इसलिए कठोर कानून भी विधानसभा से पारित कराया है.

एक पूरा गिरोह है जो झारखंडी युवाओं की हकमारी करने में लगा है- बंधु तिर्की

पेपर लीक मामले को गंभीरता से लेने का मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि जरूरत पड़े तो सीबीआई जांच भी हो क्योंकि यह राज्य के युवाओं के भविष्य का मामला है. बंधु तिर्की ने कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश का गैंग है जो पहले पेपर लीक कराते हैं, फिर परीक्षा स्थगित हो जाता है तो अपने लोगों को कॉन्टैक्ट पर नियुक्ति कराता है, फिर कुछ साल बाद वहीं लोग कोर्ट जाकर स्थायी नौकरी पा लेते हैं. ऐसे में न आरक्षण रोस्टर का पालन होता है न अन्य प्रक्रियाओं का पालन होता है.

भाजपा की है साजिश, नहीं हुआ है JPSC का पेपर लीक- झामुमो

वहीं, झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की सिविल सर्विस पीटी परीक्षा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को हास्यास्पद बताते हुए झामुमो के केंद्रीय महासचिव मनोज पांडेय ने कहा कि जो लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं वह पहले बिहार BPSC टीचर पेपर लीक, उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हुए पेपर लीक के मामला पर बयान दें.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Mar 18, 2024, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details