उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में 'आमदखोर' बाघ को पकड़ने की कोशिशें तेज, वन विभाग ने संभाला मोर्चा, देखिए ग्राउंड रिपोर्ट - Ramnagar Tiger Attack

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 18, 2024, 6:33 PM IST

Updated : Apr 18, 2024, 10:10 PM IST

Tiger Attack in Ramnagar रामगनर में बांसी टीला गांव में गेहूं काट रहे शख्स को निवाला बनाने वाले बाघ को पड़कने को लेकर वन महकमा जुटा हुआ है. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम मौके पर पहुंची और बाघ को पकड़ने के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

Tiger Attack Ramnagar
रामनगर में बाघ का हमला

बाघ को पकड़ने की कोशिशें तेज

रामनगर:नैनीताल के बांसी टीला गांव में शख्स को निवाला बनाने वाले बाघ को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से अनुमति मिलने के बाद कॉर्बेट प्रशासन बाघ को पकड़ने के लिए घटनास्थल के आसपास पिंजरा लगा दिया है. साथ ही ड्रोन के जरिए वन विभाग के कर्मचारी लगातार निगरानी रख रहे हैं. कॉर्बेट पार्क प्रशासन और वन महकमे का दावा है कि जल्द ही बाघ को ट्रेंकुलाइज कर दिया जाएगा.

गेहूं काट रहे शख्स को बनाया था निवाला:बता दें कि बीती देर शाम कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे रामनगर के मनोरथपुर बांसी टीला गांव में प्रमोद तिवारी खेतों में गेहूं काट रहा था, तभी अचानक उस पर बाघ ने हमला कर लिया. बताया जा रहा है कि प्रमोद तिवारी को बाघ काफी अंदर तक घसीट कर ले गया था. प्रमोद मदद के लिए चीखता रहा, लेकिन उस समय कोई बाघ के चंगुल से उसे बचा नहीं पाया.

यही पर बाघ ने प्रमोद को बनाया था निवाला

मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया. साथ ही प्रमोद के नंबर पर कॉल किया. ऐसे में शोर और मोबाइल की घंटी की आवाज सुनकर बाघ भाग गया. हालांकि, ग्रामीण जब तक प्रमोद तिवारी के पास पहुंचे, तब तक उसकी जान जा चुकी थी. प्रमोद का शव लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था. इस घटना के बाद बांसी टीला के ग्रामीण डर के साये में जी रहे हैं. आज गुस्साए ग्रामीणों ने वन महकमे के खिलाफ जमकर हंगामा भी किया.

बाघ के डर से गेहूं नहीं काट पा रहे ग्रामीण: वहीं, आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि बाघ के डर से किसान खेतों में नहीं जा पा रहे हैं. जबकि, उनकी गेहूं की फसल खेतों में तैयार है. ऐसे में समय से फसल नहीं काटी तो सब बेकार हो जाएगी. ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग से बाघ को गोली मारने के साथ ही उसे ट्रेंकुलाइज करने की मांग की है.

ग्राउंड पर ईटीवी भारत

ईटीवी भारत की टीम ने लिया जायजा:उधर, ईटीवी भारत की टीम मौके पर जाकर घटनास्थल से जानकारियां जुटाई और वन विभाग के मुस्तैदी को परखा. जहां बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के लिए वन विभाग जुटा नजर आया. साथ ही घटनास्थल पर कई ट्रैप कैमरा लगाकर वनकर्मी गश्त लगाते नजर आए. इसके अलावा मौके पर पिंजरा भी लगा दिया गया है. वन विभाग के अधिकारियों का कहना था कि बाघ को जल्द ही ट्रेंकुलाइज कर लिया जाएगा.

वन विभाग के अधिकारी मुस्तैद

क्या बोले सीटीआर के उपनिदेशक?वहीं, मामले में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंत नायक ने बताया कि बात को पकड़ने के लिए चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन से अनुमति मिल चुकी है. टीम मौके पर मौजूद है. साथ ही वरिष्ठ पशु चिकित्सक डॉक्टर दुष्यंत शर्मा भी टीम के मौके पर बने हुए हैं. बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के लिए पिंजरा लगाया गया है. साथ ही ट्रैप कैमरा और ड्रोन से नजर रखी जा रही है. जल्द ही बाघ को पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Apr 18, 2024, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details