छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दुर्ग में पटाखे से भरे ट्रक में लगी आग, 30 लाख से अधिक के पटाखे जलकर हुए खाक - firecrackers Truck fire in Durg

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 3, 2024, 7:50 PM IST

दुर्ग में पटाखे से भरे ट्रक में आग लगने से 30 लाख से अधिक के पटाखे जलकर खाक हो गए. बताया जा रहा है कि पटाखे से भरा ट्रक बिजली की तार के संपर्क में आने से जलकर खाक हो गया.

firecrackers Truck fire in Durg
दुर्ग में पटाखे से भरे ट्रक में लगी आग

दुर्ग में पटाखे से भरे ट्रक में लगी आग

दुर्ग: दुर्ग में बुधवार दोपहर पटाखे से भरे ट्रक में आग लग गई. इस आग में तकरीबन 30 लाख से अधिक के पटाखे जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि जहां ट्रक में आग लगी है, वहीं सड़क के बीचो बीच हाई टेंशन तार भी है. तार के संपर्क में आने से पटाखे से भरा ट्रक जलकर राख हो गया.

बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने:दरअसल, ये पूरा मामला जिले के नगपुरा चौकी क्षेत्र के गनियारी बोरई मार्ग का है. यहां बुधवार दोपहर पटाखे से भरे एक ट्रक में आग लग गई. ट्रक में 30 लाख से अधिक का पटाखा रखा हुआ था, जो जलकर खाक हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक सड़क के बीचोबीच हाई टेंशन तार के संपर्क में आने से ट्रक में आग लगी. इस आग में ट्रक में रखा लाखों का पटाखा जल गया. बताया जा रहा है कि जहां ये आग लगी है, वहां खेत है. खेत में भी आग का असर देखने को मिला. खेतो में लगे वाटर ड्रिप पाइप लाइन भी इस आग में जल गए. इससे 3-4 लाख का नुकसान हुआ है. वहीं, आग लगने की जानकारी के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. फिलहाल नगपुरा पुलिस जांच में जुटी हुई है.

लाखों का पटाखा जलकर हुआ खाक: इस पूरे मामले में फटाखा व्यापारी हेमंत जैन ने बताया कि, "तमिलनाडु के शिवाकाशी से पटाखा मंगाया गया था. नई सड़क बनने के कारण सड़क की ऊंचाई बढ़ गई है. हाई टेंशन तार भी नजदीक आ गया है, हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से ये हादसा हुआ. इस आगजनी में 30 से 35 लाख रुपए का नुकसान हुआ है." वहीं, क्षेत्र के किसान मनोज चौहान ने बताया कि, "इस आग से उनके खेतों में लगा वाटर ड्रिप पाइप लाइन पूरी तरह जलकर खाक हो गया है. इसमें 3 से 4 लाख का नुकसान हुआ है."

बता दें कि इस पूरे मामले में बिजली विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. वहीं, स्थानीय लोगों ने हाईटेंशन तार को और भी ऊपर करने की मांग की है, ताकि आने वाले समय में कोई अनहोनी न हो.

दुर्ग में केमिकल फैक्ट्री में लगी तबाही की आग, कंपनी के पास रहती है बस्ती में बड़ी आबादी - Fire In Chemical Factory
नाबालिग पर पेट्रोल डालकर किया आग के हवाले, पीड़ित का इलाज जारी, 3 आरोपी फरार - Gaurela Pendra Marwahi
कवर्धा के गुड़ फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का गन्ना बकास जलकर राख - Jaggery Factory Of Kawardha

ABOUT THE AUTHOR

...view details