बिहार

bihar

सुपौल में 2 दर्जन से ज्यादा दुकान और झोपड़ी जलकर खाक, ग्रामीणों में अफरा-तफरी - Fire in Supaul

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 1, 2024, 9:10 PM IST

सुपौल में तटबंध के किनारे बसे ग्रामीणों की 2 दर्जन दुकानों में आग लग गई. आग लगने से आसपास की झोपड़ी भी राख हो गई. हादसा तब और भड़क उठा जब गैस सिलेंडर एक एक कर आग पकड़ने लगे. पढ़ें पूरी खबर-

आग बुझाते स्थानीय लोग
सुपौल में आग से हाहाकार

सुपौल: बिहार के सुपौल में भीषणा आग लग गई. मामला भपटियाही बाजार के समीप पूर्वी कोसी तटबंध के किनारे बसे स्थानीय ग्रामीण और दुकानदारों का है, जहां आग लगने के कारण दो दर्जनों से अधिक दुकान और लोगों के टीन व फूस की झोपड़ी जल कर राख हो गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पूर्वी कोसी तटबंध पर पहले से रखे हुए पुआल के एक ढेरी में अचानक आग लग जाने के कारण हुई.

15 से अधिक गैस सिलेंडर ने पकड़ी आग: लालमोहन पासवान, गंगिया देवी, मो अंजार सहित दर्जनों लोगों के टीना की फूस की झोपड़ी और दुकान जलकर राख हो गयी. आग लगने की घटना में 50 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई. आग तब और भड़क उठी जब 15 से अधिक गैस सिलेंडर एक एक कर फटने लगे.

आग बुझाते स्थानीय लोग

हाइवे को दोनों तरफ लगी वाहनों की कतार: हादसे को लेकर नेशनल हाइवे-57 के दोनों साइड पर छोटे बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई. करीब 1 घंटे के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया गया.

'पीड़ितों को दिया जाएगा मुआवजा': घटना को लेकर बीडीओ श्वेता कुमारी, सीओ धीरज कुमार, थानाध्यक्ष किशोर कुमार सहित अन्य पदाधिकारी घटना स्थल का जायजा लिया. वहीं सीओ धीरज कुमार ने बताया कि घटना में पीड़ित परिवारों को सरकारी स्तर पर मुआवजा दिया जाएगा.

आग बुझाते स्थानीय लोग

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details