उत्तराखंड

uttarakhand

चकराता में 3 मंजिला मकान में लगी आग, 10 लाख का सामान हुआ स्वाहा - House fire in Chakrata

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 2, 2024, 5:43 PM IST

Updated : Apr 2, 2024, 7:59 PM IST

House fire in Chakrata चकराता के म्यूडा गांव में 3 मंजिला मकान आग लगने से राख हो गया. गनीमत रही अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई है. आग से 10 लाख रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है.

photo-etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

चकराता में 3 मंजिला मकान में लगी आग.

विकासनगर: चकराता के पास म्यूडा गांव में एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई. आग की लपटें देख कमरे में सो रही महिला चीखती हुई बाहर दौड़ी और दूसरे मकान में सो रहे परिजन को जगाया. आग की घटना में मकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. आग से करीब 10 लाख रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है.

चकराता तहसील के अंतर्गत म्यूडा गांव निवासी टीकम सिंह चौहान के देवदार की लकड़ी से बने तीन मंजिला पुश्तैनी मकान में भीषण आग लग गई. घटना के समय टीकम सिंह की मां मकान में सो रही थी. आग की लपटें और धुएं के कारण उनकी आंख खुली तो चीखते हुए मकान से बाहर निकली और दूसरे मकान में सो रहे परिजनों को जगाया. इस दौरान आसपास के लोग भी जमा हो गए और आग बुझाना शुरू किया. लेकिन तब तक आग ने पूरे घर को अपने आगोश में लिया था. आग की घटना में मकान में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया है.

क्षेत्रीय पटवारी जयलाल शर्मा ने बताया कि गांव के नीचे एक दिन पहले आग लगी थी. जिसकी चिंगारी रात के समय मकान में गिरने से आग लगी है. बताया कि पीड़ित टीकम सिंह पुत्र अतर सिंह निवासी ग्राम म्यूडा का मकान पूर्ण रूप से जलकर राख हो गया है. गांव के ही अजब सिंह, पूरन सिंह, जयपाल सिंह के मकानों को भी आंशिक क्षति पहुंची है. मकान स्वामी टीकम सिंह का तीन मंजिला पुश्तैनी मकान देवदार की लकड़ी से बना था. मकान में रखा राशन, ज्वैलरी और अन्य सामान भी आग में जल गया है. करीब दस लाख रुपए की क्षति का आकलन लगाया जा रहा है. वहीं आग लगने की घटना बीते देर रात की है.

ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी में ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

Last Updated :Apr 2, 2024, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details