बिहार

bihar

बिहार में नए विकल्प की जरूरत, प्रशांत किशोर बोले-'14-15 लाख लोग मिलकर दल बनाएंगे'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 13, 2024, 4:19 PM IST

Election strategist Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में कदम रखने को तैयार हैं. प्रशांत किशोर ने राजनीतिक दल बनाने की ओर संकेत किए हैं. प्रशांत किशोर ने कहा है कि मेरे द्वारा राजनीतिक दल बनाया जाना बड़ी राजनीतिक घटना होगी. बिहार में विकल्प को लेकर में बड़ा प्रयास कर रहा हूं. पढ़ें पूरी खबर.

जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर
जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर

जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर

पटना:चुनावी रणनीतिकार सह जनसुराज केसंरक्षक प्रशांत किशोर बिहार भर में पदयात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में विकल्प को लेकर में बड़ा प्रयास कर रहा हूं. पिछले दो-ढाई साल से गांव-गांव पैदल चलकर 1-1 व्यक्ति से मिलकर विकल्प बनाने का प्रयास कर रह हूं ताकि जब ये नया दल बने तो ये दल प्रशांत किशोर का न होकर पूरे बिहार के लोगों का हो. आज बिहार में नए विकल्प की जरूरत है.

बिहार में नए विकल्प की जरूरत: जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर कहा कि "बिहार में 1 प्रतिशत लोग अगर 100 में 1 लोग या फिर 50 या 55 लोग चाहते हैं कि नया विकल्प बने. उन्होंने कही कि 100 में 1 आदमी भी विकल्प बनाने के लिए तैयार हो गया तो बिहार में करीब-करीब 13 से 14 लाख लोग मिलकर इस विकल्प को बनाएंगे." यह विश्व स्तर पर सबसे बड़ी घटना होगी. आज तक 10 से 15 लाख लोग मिलकर नया विकल्प नहीं बनाए हैं.

लाखों लोग मिलकर बनाएंगे नया दल:उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि लाखों लोग मिलकर इस दल की स्थापना करें ताकि ये दल किसी एक का न होकर पूरे बिहार के लोगों का हो. जो लोग इस दल को बनाए वो तय करें कि इस दल का नाम क्या हो. इसे लोकतांत्रिक कैसे बनाया जाए. लोग बैठ कर तय करें कि दल का संविधान कैसा हो. जन सुराज बिहार के सारे वर्गों और जातियों का दल हो ताकि बिहार में उन्हें लालू-नीतीश और बीजेपी से आगे बढ़ने और सोचने का समय मिले. आज बिहार में जनता नए विकल्प के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details