छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रामलला के स्वागत में भगवा हुआ दुर्ग, रामजी की मूर्तियों की बढ़ी डिमांड

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 21, 2024, 6:38 PM IST

राम जी की प्राण प्रतिष्ठा के एक ओर जहां अयोध्या नगरी सज गई है, वहीं दुर्ग शहर भी श्रीराम के स्वागत के लिए भगवा रंग में रंग गया है. भिलाई शहर में राम सीता और लक्ष्मण जी की मूर्तियों की डिमांड बढ़ गई है.

Durg turns saffron to welcome Ramji
रामलला के स्वागत में भगवा हुआ दुर्ग

दुर्ग:रामजी की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दुर्ग शहर भगवा रंग से पट गया है. बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड इन दिनों रामजी की प्रतिमा और फोटो की है. लोग बड़ी संख्या में फोटो और रामजी की मूर्ति लेने के लिए दुकानों पर पहुंच रहे हैं. भगवा झंडा खरीदने के लिए भी लोग बड़ी संख्या में दुकानों पर आ रहे हैं. शहर का हर शख्स अपनी दुकान और मकान पर रामजी की पताका फहराना चाहता है. चीनी मिट्टी से बने राम जी की प्रतिमा इन दिनों बड़ी संख्या में बेची जा रही है.

बाजार खरीदारी बढ़ने से दुकानदार खुश:दुकानदार भी इस बात से खुश है कि उनका मार्केट अच्छा चल रहा है. बाजार में तेजी आने से जहां कारोबार बढ़ा है वहीं दुकानदारों का मुनाफा भी बढ़ रहा है. दुकानदारों का कहना है कि जय श्रीराम लिखे ध्वज की डिमांड सबसे ज्यादा लोगों के बीच है. राम नाम लिखे ध्वज इस बार बाजार में 10 रुपए से लेकर 250 रुपए तक में मिल रहे हैं. रामनामी कुर्ते और टीशर्ट भी बाजार में मिल रहे हैं जो युवाओं को खूब पसंद आ रहे हैं.

मंदिरों में होगी विशेष आरती: दुर्ग शहर के सभी मंदिरों में 22 जनवरी को विशेष आरती का आयोजन किया गया है. आयोजन के लिए सभी मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. मंदिरों में जहां भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के चौक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं वहीं सीसीटीवी के जरिए भी नजर रखी जा रही है. बड़ी संख्या में सोमवार को राम भक्तों को प्राण प्रतिष्ठा के दर्शन कराने के लिए जगह जगह टीवी स्क्रीन लगाए गये हैं.

WATCH: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचें रजनीकांत, धनुष, अनुपम खेर समेत कई स्टार्स को एयरपोर्ट पर स्पॉट

रामोत्सव पर प्रभु राम के ननिहाल में 8000 किलो धान से बनी खास रंगोली, बनेगा विश्व कीर्तिमान !

कंगना रनौत ने अयोध्या पहुंचकर किया यज्ञ, मंदिर में की सफाई, तस्वीरें आईं सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details