छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में डॉग शो, एक हजार से ज्यादा कुत्तों का होगा वैक्सीनेशन !

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 9, 2024, 9:05 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 11:20 PM IST

Dog vaccination in Durg Bhilai: छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर कुत्तों के वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी है. डॉग शो के एक दिन पहले कुत्तों का वैक्सीनेशन होगा. डॉग शो 11 फरवरी को आयोजित किया गया है.

Dog vaccination in Durg Bhilai
छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर होगी डॉग वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में डॉग शो

दुर्ग भिलाई: दुर्ग में 11 फरवरी को डॉग शो का आयोजन किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ डॉग लवर्स एसोसिएशन की ओर से यह आयोजन सेक्टर-7 सीनियर सेकंडरी स्कूल ग्राउंड में आयोजित हो रहा है. इस शो से एक दिन पहले शनिवार को बड़े पैमाने पर डॉग्स का वैक्सीनेशन किया जाएगा. डॉग लवर्स एसोसिएशन के फाउंडर प्रेसिडेंट डॉ. सुशोवन रॉय ने डॉग शो को लेकर मीडिया को जानकारी दी है.

एक हजार से ज्यादा कुत्तों का होगा वैक्सीनेशन: दरअसल, यहां पिछले 23 सालों से डॉग शो का आयोजन किया जा रहा है. इस बार 24वां डॉग शो होने जा रहा है. इससे एक दिन पहले शनिवार को डॉग्स का फ्री वैक्सीनेशन किया जाएगा. भिलाई के सेक्टर 7 बीएसपी ग्राउंड में हर साल की तरह इस साल भी तैयारी की गई है.

छत्तीसगढ़ के बाहर के राज्यों से डॉग लवर्स कुत्तों को लेकर आ रहे हैं. इस शो में कई तरह के डॉग्स दिखेंगे. इंडियन डॉग्स और विकलांग डॉग की एंट्री फीस फ्री रखी गई है. हम लोगों से अपील करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा डॉग लवर्स अपने डॉग्स को लेकर आएं.-चिन्ना, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ डॉग लवर्स एसोसिएशन

इस बारे में डॉ सुशोवन राय का कहना है कि, "छत्तीसगढ़ डॉग लवर्स एसोसिएशन की तरफ से फ्री में वैक्सीनेशन की जाएगी. एंटी रेबीज वैक्सीन के बाद एक सर्टिफिकेट भी उन्हें दिया जाएगा. सर्टिफिकेट का महत्व इतना होगा कि कोई डॉग किसी को काट लेता है, तो केस हो जाने के बाद जज को सर्टिफिकेट दिखाने से डॉग के मालिक को रिलीफ मिल सकेगा. इस डॉग शो में जर्मन शेफर्ड, लेब्रा डॉग, बुलडॉग, पिटबुल सहित तमाम नस्ल के डॉग देखने को मिलेंगे.

छत्तीसगढ़ का पहला डिजिटल बजट, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 'GYAN' पर किया फोकस
छत्तीसगढ़ के नए बजट में महिलाओं को मिली कई बड़ी सौगातें, युवा वर्ग के लिए हुआ खास ऐलान
साय कैबिनेट का फैसला, माघी पुन्नी मेले की जगह राजिम कुंभ का होगा आयोजन
Last Updated :Feb 9, 2024, 11:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details