उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

11 हजार दीपक जलाकर मतदान के लिए किया जागरूक, 20 मई को ज्यादा से ज्यादा वोटिंग की अपील - awareness for voting

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 21, 2024, 10:11 AM IST

पहले के मुकाबले इस बार के लोकसभा चुनाव में यूपी का मत प्रतिशत कम देखने को मिला है.मत प्रतिशत अधिक से अधिक बड़े इसको लेकर रायबरेली में ग्यारह हजार दीप जलाकर जिलाधिकारी ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रायबरेली:लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक मत प्रतिशत बढ़े इसके लिये जिलाधिकारी द्वारा रायबरेली में एक अनूठा प्रयास किया गया. 20 मई को रायबरेली लोकसभा सीट पर पांचवे चरण में मतदान होना है। इसके लिये जिला प्रशासन स्वीप कार्यक्रम के तहत अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसी कड़ी में शनिवार की रात को जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर द्वारा मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दीपोत्सव कार्यक्रम के तहत लगभग 11000 दीप जलाकर आम जनता को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया.

जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने दी जानकारी

मतदान जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल के साथ मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दीपोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत ग्यारह हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया.

दीपोत्सव से जगमग हुआ मोतीलाल नेहरू स्टेडियम

इसे भी पढ़े-अखिलेश यादव दूसरे चरण के मतदान के बाद तेज करेंगे चुनाव प्रचार, पहले चरण में सिर्फ एक जनसभा की, जानिए क्या है रणनीति - Lok Sabha Election 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने कहा कि आज मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में लोकसभा सामान्य चुनाव 2024 के लिये मतदाता जागरूकता कार्यक्रम हो रहे हैं. उसके अंतर्गत आज जनपद स्तर पर एक बड़ा कार्यक्रम हुआ है. जिसमें 11000 दीपक जलाकर एक संदेश दिया गया है, कि सभी मतदाता अधिक से अधिक संख्या में 20 मई 2024 को मतदान दिवस पर जनपद में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे. इस कार्यक्रम में अनेक लोगों की सहभागिता दर्ज हुई है.

जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने लोगों को मतदान की दिलाई शपथ

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उद्योग बंधु, व्यापार बंधु और स्काउट गाइड के छात्रों ने विशेष योगदान दिया.इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई. इस कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला अर्थ सांख्यिकीय अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी उद्योग बंधु, व्यापार बंधु के लोग, एन सी सी स्काउट भी उपस्थित रहे.

रायबरेली में जलाए गए ग्यारह हजार दीप

यह भी पढ़े-बनारस में 25 फीसद मुस्लिम, जानिए क्यों एक बार भी नहीं जीता बिरादरी का नेता - Varanasi Lok Sabha Seat

ABOUT THE AUTHOR

...view details