उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो भाइयों का विवाद सुलझाने पहुंचे सीआरपीएफ जवान की गोली मारकर हत्या

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 4, 2024, 10:59 PM IST

यूपी के रामपुर जिले में सोमवार को दो भाइयों के बीच चल रहे विवाद (CRPF jawan killed in Rampur) में बीच बचाव करने पहुंचे सीआरपीएफ जवान की गोली लगने से मौत हो गई. आरोपियों को तलाश की जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी

रामपुर :जिले के थाना स्वार के मसवासी में दो भाइयों के बीच चल रहे विवाद में सोमवार को बीच बचाव करने पहुंचे सीआरपीएफ जवान की गोली लगने से मौत हो गई. जवान की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा. सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पहुंचे और आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली.

लाइसेंसी बंदूक से किया फायर : जानकारी के मुताबिक, थाना स्वार के नगर पंचायत मसवासी के गांव रहमतगंज में सोमवार रात 8 बजे जमीन के विवाद के चलते राजेश और कृष्णा कुमार उर्फ पिंटू के बीच विवाद हो रहा था. जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ का जवान गांव अहमदगंज निवासी धर्मेंद्र वहां से गुजर रहा था. उसने मारपीट होती देखी तो वह भी बीच बचाव करने पहुंच गया. इस दौरान कृष्णा कुमार उर्फ पिंटू ने घर में रखी लाइसेंसी बंदूक से फायर कर दिया. बंदूक से निकली गोली सीआरपी जवान के सिर पर लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और घायल को उपचार के लिए उत्तराखंड के काशीपुर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई. जैसे ही सूचना परिजनों को लगी तो घर में कोहराम मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी कर युवक के शव को कब्जे में कर पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया.

आरोपियों की तलाश जारी है :वहीं, इस घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि थाना स्वार में एक गांव पड़ता है, जो अब तक सूचना प्राप्त हुई है. गांव के ही दो सगे भाइयों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो रहा था, जो मृतक यह उनका पारिवारिक ही है. बीच बचाव करने आया था. जिस पर एक भाई ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से इस पर फायर कर दिया. सिर में चोट लगने से उसकी मृत्यु हो गई. आरोपियों की अभी तलाश की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. परिजनों की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत होगा. शीघ्र इसमें कार्रवाई कर अरेस्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में तीन बच्चों की हत्या कर पिता ने की आत्महत्या

यह भी पढ़ें : अवैध संबंध का राज खुलने के डर से जहर देकर किशोरी को मार डाला, ऐसे हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details