उत्तराखंड

uttarakhand

ब्लाइंड हिट एंड रन केस: साइड मिरर के कवर और कांच के टुकड़े से कैसे आरोपी तक पहुंची दून पुलिस, जानें हैरतंगेज केस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 6, 2024, 10:47 PM IST

Updated : Feb 7, 2024, 11:11 AM IST

Dehradun Hit And Run Case हिट एंड रन केस मामले पर देहरादून पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने साइड मिरर का कवर और कांच के टुकड़े को सबूत बनाकर आरोपी को ढूंढा और गिरफ्तार किया. जानें पूरा मामला.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनः थाना प्रेमनगर पुलिस ने ब्लाइंड हिट एंड रन केस का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अपने वाहन से एक व्यक्ति को टक्कर मार दी थी. जिसके बाद व्यक्ति की मौत हो गई थी. घटना के बाद पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो मौके से मिले साइड मिरर के कवर और कांच के टुकड़ों से ही पुलिस आरोपी तक पहुंची है. पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

31 जनवरी को राजेश कुमार निवासी सुद्धोवाला प्रेमनगर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अज्ञात कार चालक ने उसके छोटे भाई बाइक सवार वतन सिंह निवासी गुरु नानक एनक्लेव सुद्धोवाला को टक्कर मार दी. वतन सिंह जोमैटो में डिलीवरी का कार्य करता था. टक्कर लगने से पीड़ित के भाई वतन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी. पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस को मौके पर वाहन के साइड मिरर का कवर और कांच के टुकड़े मिले. पुलिस ने साइड मिरर और कांच के टुकड़े के संबंध में कार शोरूम और स्थानीय मैकेनिकों से जानकारी जुटाई तो साइड मिरर का टूटा शीशा और कवर से बलेनो कार होने की जानकारी मिली. इस पर पुलिस द्वारा घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरों की मदद से अज्ञात वाहन के संबंध में जानकारी एकत्र की गई तो घटनास्थल के पास एक सीसीटीवी फुटेज में एक नई बलेनो कार ए/एफ (Applied For) नंबर प्लेट की जाती हुई दिखाई दी. लेकिन आगे के सीसीटीवी कैमरे चैक करने पर कार के संबंध में कोई खास जानकारी नहीं मिल पाई. इस पर पुलिस टीम द्वारा देहरादून और आस-पास के क्षेत्रों के सभी कार शोरूम में जाकर पिछले दो महीने के दौरान खरीदी गई बलेनो कारों के संबंध में जानकारी ली और सभी कारों का सत्यापन किया.

थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश चंद्र ने बताया कि कारों का सत्यापन के दौरान पुलिस टीम को कोटरा संतूर क्षेत्र में किराये पर रहने वाले अरुण कुमार निवासी बेहट, जिला सहारनपुर की नई बलेनो कार का साइड मिरर बदला हुआ मिला. इसके संबंध में जानकारी लेने पर कार स्वामी सही जानकारी नहीं दे पाया. सर्विलांस के माध्यम से कार स्वामी के घटना के दिन की लोकेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर घटना के समय व्यक्ति की लोकेशन घटनास्थल के आसपास होनी पाई गई. इसके बाद पुलिस टीम द्वारा मिले सबूतों के आधार पर आरोपी अरुण कुमार को मौके से गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ेंः

  1. WATCH: ऋषिकेश में हिट एंड रन मामला, महिला की मौत, आरोपी बाइक सवार गिरफ्तार
  2. 'हिट एंड रन’ कानून में बदलाव का उत्तराखंड में दिखा असर, जाम हुए गाड़ियों के पहिये, सड़कों पर परेशान घूमते दिखे लोग
Last Updated :Feb 7, 2024, 11:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details