उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस ने देहरादून और अल्मोड़ा में 4 स्मैक तस्करों को किया गिरफ्तार, हल्द्वानी, जसपुर और टिहरी में पकड़ी शराब

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 20, 2024, 4:06 PM IST

Updated : Mar 20, 2024, 10:18 PM IST

Police Arrested Smuggler देहरादून पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को अरेस्ट किया है. पुलिस ने बताया कि दोनों तस्कर बरेली के रहने वाले हैं. दोनों तस्कर देहरादून के इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों को बेचने के लिए स्मैक ला रहे थे. लेकिन ऐन वक्त पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: थाना सेलाकुई पुलिस ने 31 लाख रुपए से अधिक कीमत की स्मैक के साथ बरेली के दो ड्रग पैडलर को सेलाकुई थाना क्षेत्र से अरेस्ट किया है. आरोपियों के कब्जे से 104 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही आरोपियों के टारगेट में इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थान रहते थे.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एसएसपी अजय सिंह द्वारा सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध नशा और मादक पदार्थों की तस्करी सहित अवैध धन की रोकथाम के लिए चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में थाना सेलाकुई पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान दो स्मैक तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने बताया कि फुरकान और मोहम्मद फरमान निवासी बरेली के पास से 104 ग्राम बरामद की गई है.

जिसकी कीमत 31 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है.तस्करों के खिलाफ थाना सेलाकुई पर एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है और दोनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है. एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया है कि दोनों आरोपी बरेली के रहने वाले हैं और जल्दी पैसा कमाने के लालच में उनके द्वारा अवैध मादक पदार्थों की अलग-अलग स्थानों पर तस्करी की जाती थी. तस्करों द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थानों को टारगेट किया जाता था, जहां उन्हें मादक पदार्थों के मुंह मांगे दाम मिल जाते थे.

दोनों आरोपी बरेली से सस्ते दामों पर स्मैक खरीदकर ऐसे स्थानों पर उंचे दामों बेचते थे. तस्कर स्मैक को बरेली से खरीदकर देहरादून स्थित इंडस्ट्रियल एरिया और अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों को बेचने के लिए लाए थे. लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा.

अल्मोड़ा में स्मैक के साथ दो गिरफ्तार:जिले में मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पुलिस लगातार चेकिंग अभियान चलाए हुए है. इसी क्रम में अल्मोड़ा पुलिस ने एसएसजे परिसर रोड पर मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए युवकों में एक अल्मोड़ा तो दूसरा लमगड़ा का रहने वाला है. पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई तेज कर दी है.

हल्द्वानी में शराब पकड़ी:नैनीताल जिला आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. जहां एक घर के छत से करीब 50 पेटी शराब बरामद किया है. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब चार लाख के आसपास बताई जा रही है. आबकारी निरीक्षक धीरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन को देखते हुए आबकारी विभाग, जनपद नैनीताल के संयुक्त अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर नैनीताल जिले के कटना नियर सुन्नी बैंज, थाना मुक्तेश्वर तहसील धारी अंतर्गत एक मकान में छापेमारी की गई, जहां मकान के छत से भारी मात्रा में अंग्रेजी और देसी ब्रांड की शराब बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला कि करीब 50 पेटी शराब मकान की छत के ऊपर रखी हुई थी. मौके पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

जसपुर में पुलिस ने पकड़ी शराब:जसपुर थाना पुलिस ने कार से कच्ची शराब की तस्करी करने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की कार से पुलिस ने 600 लीटर कच्ची शराब बरामद की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

टिहरी में नशे पर पुलिस की चोट: टिहरी एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर ने आदर्श आचार संहिता के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं. पुलिस ने 1.05 किलोग्राम चरस के साथ ही 15 लीटर कच्ची शराब, अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है. जबकि एक मार्च से लेकर अब तक लगभग पांच लाख से अधिक लागत के नशीले पदार्थों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने सभी लोगों से आचार संहिता और नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

लक्सर में पुलिस ने कच्ची शराब पकड़ी:लक्सर के थाना पथरी थाना पुलिस ने एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल के निर्देश पर नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को धर दबोचा. पुलिस ने मौके से 130 लीटर कच्ची शराब सहित दो भट्टी और कच्ची शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. साथ ही मौके पर 4000 लीटर लहन नष्ट किया. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी प्रदीप उर्फ काला गांव सहदेवपुर, सोनित गांव दिनारपुर और कुलदीप निवासी भोवापुर गांव के रहने वाले हैं.

पढ़ें-

उत्तराखंड STF ने पकड़ा अभी तक का सबसे बड़ा ड्रग्स का जखीरा, 1.10 करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

Last Updated : Mar 20, 2024, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details