उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर पुलिस ने तमंचे के साथ 5 आरोपियों को दबोचा, अल्मोड़ा में नशा तस्कर गिरफ्तार - Gangster accused arrested

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 6, 2024, 4:45 PM IST

Updated : Apr 6, 2024, 5:26 PM IST

Gangster Accused Arrested रामनगर पुलिस ने गैंगस्टर के दो आरोपियों समेत 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. सभी के पास से तमंचे बरामद किए गए हैं. उधर अल्मोड़ा पुलिस ने 5 पेटी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

PHOTO-ETV BHARAT
फोटो-ईटीवी भारत

रामनगरः लोकसभा चुनाव के तहत उत्तराखंड पुलिस गैंगस्टर और फरार आरोपियों की धरपकड़ कर रही है. इसी क्रम में रामनगर कोतवाली पुलिस ने गैंगस्टर के दो फरार आरोपियों को तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पांच तमंचे और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

घटना के संबंध में जानकारी देते हुए कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि चंदन सागर निवासी ग्राम शिवलालपुर रियूनिया और ग्राम लुटावड निवासी अंकित उर्फ छोटू के खिलाफ पूर्व में कोतवाली में विभिन्न आपराधिक मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि उक्त दोनों अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने को जिलाधिकारी से प्रार्थना की गई थी. इसके बाद जिलाधिकारी के आदेश के बाद उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. 28 मार्च से यह दोनों आरोपी लगातार फरार चल रहे थे.

उन्होंने बताया कि उक्त दोनों आरोपियों को उनके साथी आदित्य सिंह उर्फ मिंटा निवासी हल्दुआ, भानु प्रताप बिष्ट उर्फ लक्की निवासी पंपापुरी, बंबाघेर निवासी लक्की कश्यप को मुखबिर की सूचना पर ढेला पुल के नीचे दबिश देकर गिरफ्तार किया है. पांचों आरोपियों के कब्जे से तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद किया है. कोतवाल ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की गई है.

अल्मोड़ा में शराब तस्कर गिरफ्तार:लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री करने वाले तस्करों की धरपकड़ तेज कर दी है. इसी क्रम में अल्मोड़ा पुलिस ने धौलछीना में शराब का अवैध कारोगार करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की है.

अल्मोड़ा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा ने आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी थानों और चौकियों के प्रभारियों को जिले में आपराधिक गतिविधियों और अवैध मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए हैं. पुलिस को लगातार विभिन्न क्षेत्रों से शराब की अवैध तस्करी करने वालों की जानकारी मिल रही है. जिन पर पुलिस पैनी नजर रखे हुए है. इसी क्रम में धौलछीना पुलिस ने धौलछीना के डुंगरी तिराहे पर चेकिंग अभियान चलाया. वहां से आने जाने वाले वाहनों समेत संदिग्ध लोगों की चेकिंग की. चेकिंग के दौरान डूंगरी तिराहे से कुछ दूरी पर डूंगरी की ओर शराब तस्कर डूंगरी गांव निवासी दीवान सिंह पुत्र कल्याण सिंह के कब्जे से पांच पेटी देशी शराब बरामद की है.

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अभियुक्त दीवान सिंह को गिरफ्तार किया और धौलछीना थाने में उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की है. थानाध्यक्ष धौलछीना सुशील कुमार ने बताया कि तस्कर के कब्जे से पांच पेटी शराब और 19 हजार 125 रुपए बरामद किए हैं. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि लगातार पुलिस का चेकिंग अभियान जारी रहेगा. आपराधिक गतिविधियों एवं मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री करने वाले लोगों को किसी भी हालत में बक्सा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंःआदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए लक्सर पुलिस ने 4 अपराधियों को किया तड़ीपार, 7 शांतिभंग में अरेस्ट

Last Updated :Apr 6, 2024, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details