उत्तराखंड

uttarakhand

युवक ने घर में घुसकर झोंकी फायर, पुलिस ने गिरेबान पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाया - Manglaur Firing Case

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 1, 2024, 7:19 PM IST

Updated : May 1, 2024, 7:24 PM IST

Manglaur Firing Case आखिरकार मंगलौर में घर में घुसकर फायर झोंकने वाला आरोपी पुलिस के हाथ चढ़ गया है. आरोपी के पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि पुरानी रंजिश के चलते आरोपी ने फायर झोंकी थी.

Manglaur Firing Case
युवक ने घर में घुसकर झोंकी फायर

रुड़की: मंगलौर कोतवाली पुलिस ने जान से मारने की नीयत से घर में घुसकर फायर झोंकने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी का चालान कर उसे कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट के आदेश पर फायर झोंकने वाले बदमाश को सलाखों के पीछे भेज दिया है.

बता दें कि मंगलौर कोतवाली में बीती 24 अप्रैल को मन्ना खेड़ी निवासी एक महिला ने एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें महिला ने आरोप लगाया था कि प्रवेश कुमार उर्फ पिंटू पुत्र रोहिताश ने उसके बेटे अभिराज राणा पर जान से मारने के नीयत से फायर कर दिया. जिसमें उसकी जान बच गई, लेकिन वो दहशत में जीने को मजबूर हो गए.

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने मंगलौर पुलिस को आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए. जिसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम का गठन किया गया. गठित पुलिस की टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी, लेकिन आरोपी लगातार ठिकाने बदलता रहा.

इसी बीच पुलिस की टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी प्रवेश कुमार उर्फ पिंटू पुत्र रोहिताश को मन्नाखेड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल 12 बोर तमंचा और एक जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिया है.

पुलिस की मानें तो आरोपी प्रवेश और अभिराज राणा एक साथ ही शादी समारोह में शामिल होने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर गए थे. जहां पर किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया था. इसके अलावा ये भी जानकारी मिली है कि दोनों परिवारों में किसी बात को लेकर पुरानी रंजिश भी चली आ रही है. जिसकी वजह से बात फायरिंग तक पहुंची.

चमोली में हत्या का आरोपी गिरफ्तार:वहीं चमोली पुलिस ने बीते दिनों हुई हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की जांच में पाया गया कि मृतक रघुवीर को आखिरी बार संदीप रावत निवासी छिनका के साथ देखे जाने की बात सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने संदीप रावत को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और पूछताछ में संदीप ने हत्या की बात कबूली. बताया कि उसने बैल्ट से रघुवीर सिंह का गला घोंटकर और शव को लाइटर से जलाया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही हत्या में शामिल सामग्री को कब्जे में ले लिया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :May 1, 2024, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details