उत्तराखंड

uttarakhand

प्रॉपर्टी विवाद में शख्स की हत्या कर गया जेल, जमानत मिलते ही हो गया फरार, 9 साल बाद आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 21, 2024, 4:55 PM IST

Absconded Accused Arrest in Dehradun राजपुर थाना पुलिस ने हत्या के मामले में 9 साल से फरार चल रहे एक आरोपी को दून विहार से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर साल 2014 में प्रॉपर्टी विवाद के चलते एक व्यक्ति को मौत के घाट उतारा था.

Police Arrested Absconded Accused
हत्या का आरोपी गिरफ्तार

देहरादून:हत्या के मामले में9 सालों से फरार दीपक पंवार को थाना राजपुर पुलिस ने जाखन के दून विहार से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने प्रॉपर्टी विवाद के चलते अपने साथी के साथ मिलकर जाखन निवासी एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन साल 2015 में न्यायालय से जमानत मिलने के बाद से आरोपी लगातार फरार चल रहा था. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

आरोपी ने साल 2014 में प्रॉपर्टी विवाद के चलते की थी हत्या:बता दें कि आरोपी दीपक पंवार ने साल 2014 में जाखन निवासी राहुल देवगन और उसके साथी फिरोज (रुड़की निवासी) पर अपने साथी दिगपाल सिरोही उर्फ बॉबी सिरोही के साथ प्रॉपर्टी के विवाद में जानलेवा हमला किया था. जिसमें फिरोज की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि राहुल देवगन ने भागकर अपनी जान बचाई थी. थाना राजपुर में आरोपी दीपक पंवार और दिगपाल सिरोही के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

आरोपी को 2015 में मिली थी जमानत:साल 2015 में न्यायालय से आरोपी ने जमानत ली. जिसके बाद से ही आरोपी दीपक पवांर लगातार फरार चल रहा था. आरोपी के खिलाफ न्यायालय ने पहले ही गैर जमानती वांरट जारी किए थे, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर शामली (उत्तर प्रदेश) में कई बार दबिश दी, लेकिन आरोपी लगातार अपने ठिकाने और पहचान बदलकर गिरफ्तारी से बच रहा था.

दून विहार से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी:थाना राजपुर प्रभारी पीड़ी भट्ट ने बताया कि न्यायालय से गैर जमानती वारंट मिलने के आरोपी की तलाश शुरू की गई. जिसके तहत थाना राजपुर पुलिस ने अभियान चलाकर वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग पुलिस टीम का गठन किया. इसी कड़ी में साल 2015 से फरार चल रहे फरार आरोपी दीपक पवांर को जाखन के दून विहार से गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details