उत्तराखंड

uttarakhand

परचून की दुकान की आड़ में चल रहा था शराब का कारोबार, पुलिस ने दुकानदार को दबोचा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 25, 2024, 6:43 PM IST

Liquor Smuggler Arrested किराना दुकान की आड़ में शराब का कारोबार कर रहे दुकानदार को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दुकान से 1 लाख की शराब बरामद की है.

Photo- ETV BHARAT
फोटो- ईटीवी भारत

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में शराब की तस्करी के खिलाफ पिथौरागढ़ पुलिस ने छापेमारी अभियान के तहत एक परचून की दुकान से 30 पेटी देसी जबकि एक पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. पुलिस को नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सूचना मिली थी कि थल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक परचून के दुकान में अवैध तरीके से शराब का कारोबार किया जा रहा है.

थानाध्यक्ष थल मदन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में थाना थल पुलिस द्वारा कस्बा थल में जनरल स्टोर के नीचे के कमरे में छापामारी की गई. कमरे में 30 पेटी देसी और एक पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. इस दौरान मौके से दुकान संचालक को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी दुकान संचालक पिछले काफी दिनों से शराब का कारोबार कर रहा था. आरोपी ने बताया कि मार्च माह में शराब का ठेका खत्म होने वाला है, जिसको देखते हुए अधिक रुपए कमाने के लालच में दुकान से शराब की बिक्री की जा रही थी.

पुलिस ने पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी का चालान कर दिया है. पकड़ी गई शराब की कीमत एक लाख रुपए से अधिक की बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक मार्च माह में शराब के दुकानों का टेंडर खत्म होने और आगामी चुनाव के मद्देनजर शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं. ऐसे में पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है.

बेरीनाग पुलिस ने की ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक:थाना बेरीनाग पुलिस ने ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक कर समस्याओं और सुझावों के बारे में जानकारी ली. साथ ही उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करते हुए सभी को उच्चाधिकारियों से प्राप्त दिशा- निर्देशों के संबंध में अवगत कराया गया. सभी को गांवों के स्कूलों में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने हेतु निर्देशित किया गया. इसके अतिरिक्त नशा मुक्ति, बाल भिक्षावृत्ति, साइबर क्राइम, सड़क सुरक्षा के साथ-साथ डॉयल- 112, महिला हेल्पलाइन नंबर- 1090, साइबर हेल्पलाइन नंबर- 1930, सीएम हेल्पलाइन- 1905 आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ेंःलक्सर में शिकायत करना एक युवक को पड़ा भारी, जांच करने गई टीम के सामने रसखूदारों ने किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details