उत्तराखंड

uttarakhand

पशु तस्करों ने सिपाही पर गाड़ी चढ़ाने का किया प्रयास, घेराबंदी कर एक आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 23, 2024, 9:16 PM IST

देहरादून में पशु मांस तस्करों द्वारा सिपाही पर जानलेवा हमला कर उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 3 मौके से फरार हो गए हैं. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में मांस बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: पशु मांस तस्करों द्वारा सिपाही पर जानलेवा हमला कर उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया गया है. थाना क्लेमेंटाउन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उत्तर प्रदेश के अवैध पशु मांस तस्कर गिरोह के एक सदस्य को टर्नर रोड के पास से गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए हैं. आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध रूप से तस्करी कर लाया जा रहा मांस बरामद किया गया है.

कांस्टेबल पर तस्करों ने गाड़ी चढ़ाने का किया प्रयास:बता दें कि आज चौकी आशारोडी बैरियर पर पुलिस कर्मियों द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, तभी बैरियर लगाकर सहारनपुर की ओर से आ रहे वाहन को रुकने का इशारा किया गया, लेकिन वाहन चालक ने वाहन की स्पीड तेज कर ड्यूटी पर नियुक्त कांस्टेबल पोपिन कुमार को जान से मारने की नियत से उस पर गाडी चढ़ाने का प्रयास किया. गनीमत रही कि पुलिस कर्मी की जान बच गई.

रॉयल दरबार के सामने वाहन छोड़कर तस्कर फरार:घटना के बाद ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों ने कंट्रोल रूम के माध्यम से संबंधित थानों को बताया. जिसके बाद वाहन चेकिंग और घेराबंदी की गई. जिससे वाहन सवार आरोपी वाहन को शिमला बाइपास चौक के पास रॉयल दरबार के सामने छोड़कर फरार हो गए. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया और सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चेक किया गया.पुलिस ने मौके से बरामद वाहन को कब्जे में लेकर वाहन स्वामी के संबंध में जानकारी की, तो वाहन सुनील जोशी निवासी टिहरी के नाम पर होने की जानकारी मिली. जिससे वाहन स्वामी से संपर्क करने पर उसके द्वारा वाहन को साल 2015 में फाइनेंस कराने और किश्त न दे पाने पर साल 2017 में रुडकी स्थित आईएस मोटर कंपनी द्वारा रिकवरी में उठाकर ले जाने की बात बताई गई.

सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली सफलता:आईएस मोटर रुडकी से संपर्क कर वाहन के संबंध में जानकारी ली गई तो, उनके द्वारा बताया गया कि वाहन को साल 2018 में देवबंद के रहने वाले अयूब नाम के व्यक्ति को बेच दिया गया था. जिसके द्वारा 2 महीने पहले वाहन को देवबंद निवासी शमशाद को बेचे जाने की बात बताई गई. पुलिस टीम द्वारा शमशाद से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया. इसी बीच सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को चार संदिग्ध लोगों की फोटो मिली. जिससे स्थानीय मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा कार सवार एक आरोपी शादमान निवासी देवबंद को टर्नर रोड के पास से गिरफ्तार किया गया.

मांस की तस्करी कर रहे थे तस्कर:थाना क्लेमेंटाउन प्रभारी दीपक धारीवाल ने बताया कि आरोपी द्वारा कार सवार अन्य तीन व्यक्तियों के नाम हीरा,चांद और जैद निवासी देवबंद बताया गया है. वाहन से बरामद मांस को वह सहारनपुर से देहरादून लेकर आ रहे थे, जिसके उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे. उन्होंने कहा कि वाहन को चांद चला रहा था, जिसके पास ड्राइंविग लाइसेंस और वाहन से संबंधित कोई भी कागजात नहीं थे. वाहन को वह देवबंद निवासी शमशाद नाम के व्यक्ति से मांगकर लाए थे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details