उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत में निर्वाचन कर्मियों को लेकर लौट रही रोडवेज बस का ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 35 कर्मी - Champawat road accident

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 20, 2024, 9:57 PM IST

Champawat road accident चंपावत में जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर रोडवेज बस के ब्रेक फेल होने का मामला सामने आया है. चालक की सूझबूझ के चलते सभी निर्वाचन कर्मियों की जान बच गई है.

Etv Bharat
चंपावत में निर्वाचन कर्मियों को लेकर लौट रही रोडवेज बस का ब्रेक फेल

चंपावत: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गए हैं. जिसके बाद अब चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की वापस हो रही है. इसी बीच चंपावत में निर्वाचन कर्मियों को लेकर लौट रही रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया है. जिससे हादसे में बस सवार निर्वाचन में लगे 35 कर्मी बाल बाल बचे हैं.

चुनाव में लगी रोडवेज बस का हुआ ब्रेक फेल:जानकारी के अनुसार शनिवार को निर्वाचन ड्यूटी से लौट रही टनकपुर डिपो बस के धौन और स्वाला के बीच में ब्रेक फेल हो गए थे. चालक को जैसे ही ब्रेक फेल होने का पता उसने अपनी सूझबूझ से बस को पहाड़ी की ओर पत्थर से टकरा दिया. वहीं, बताया जा रहा है कि अगर बस दूसरी तरफ जाती तो 200 मीटर नीचे खाई में गिर सकती थी. जिसे बड़ा हादसा हो सकता था.

दूसरी बस मंगाकर कर्मचारियों को गंतव्य तक भेजा गया:बस चालक दीपक सिंह ने बताया है कि बस का अचानक ब्रेक नहीं लगने से बस पहाड़ी में टकरा गई. बस में बैठे सभी निर्वाचन कर्मचारी सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि घटना के बाद रोडवेज की दूसरी बस मंगाकर सभी कर्मचारियों को आगे को भेज दिया गया है.

खाई में कार गिरने से नोडर अधिकारी की हुई थी मौत:बता दें कि इससे पहले रामगढ़ में एक कार खाई में गिर गई थी, जिससे एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि डॉक्टर चुनाव ड्यूटी में नोडल अधिकारी के रूप में तैनात था. वे बूथ का निरीक्षण कर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान उनकी कार अनियंत्रित होकर 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details