उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा हरिगिरि महाराज मर्डर केस में गवाह की मौत, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, हत्याओं से दहला खटीमा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 25, 2024, 3:24 PM IST

Updated : Jan 25, 2024, 9:33 PM IST

Hari Giri Murder Witness Died खटीमा के भारामल बाबा मंदिर के महंत हरि गिरि महाराज और सेवादार रूप सिंह की हत्या के मामले में पुलिस हाथ खाली हैं. इसी बीच अब इस हत्याकांड के गवाह की भी मौत हो गई है. जिससे मामला पेचीदा हो गया है. खास बात ये है कि कल दोपहर के समय डीआईजी कुमाऊं ने घटनास्थल का दौरा किया था और रात में गवाह की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई.

Khatima Baba Hari Giri
नन्हे बाबा की मौत

बाबा हरिगिरि महाराज मर्डर केस में गवाह की मौत

खटीमा: उधम सिंह नगर के खटीमा के सुरई वन रेंज के भारामल बाबा हत्याकांड मामले में बड़ी खबर है. भारामल बाबा हत्याकांड के चश्मदीद गवाह सेवादार नन्हे बाबा की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई है. जिससे हड़कंप मच गया है. वहीं, पुलिस शव को कब्जे में लेकर हर पहलुओं की जांच में जुट गई है.

महंत हरि गिरि महाराज और सेवादार रूप सिंह का हुआ था मर्डर:गौर हो कि बीती 5 जनवरी को भारामल बाबा मंदिर के महंत हरि गिरि महाराज और उनके सेवादार रूप सिंह की हत्या कर दी गई थी. उस समय आश्रम में सेवादार नन्हे बाबा भी मौजूद थे. जो हमलावरों के हमले से बाल-बाल बच गए थे. जो उस हत्याकांड के मुख्य गवाह थे, लेकिन बीती रात निर्माण बाबा आश्रम कुटिया के पीछे बहने वाले नाले में डूबने उनकी मौत हो गई.
ये भी पढ़ेंःखटीमा में दो साधुओं की हत्या का मामला, 12 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, सीएम के करीबी थे बाबा हरिगिरि

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने कही ये बात: वहीं, सेवादार की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सेवादार नन्हे बाबा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल भेजा. जहां दो डॉक्टरों की टीम ने सेवादार का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर की मानें तो सेवादार नन्हे बाबा की मौत का कारण डूबना है. फिलहाल, पुलिस घटना की विस्तृत जांच में जुट गई है.

इस तालाब में मृत मिला गवाह

दिन में डीआईजी ने किया था दौरा, रात को हो गई गवाह की मौत: बता दें कि बीते रोज ही भारामल बाबा हत्याकांड के 20 दिन बीत जाने के बाद भी घटना का खुलासा न होने पर डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र रावत ने खुद घटनास्थल का दौरा किया था. जहां उन्होंने मामले की जांच में जुटे अधिकारियों को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने को कहा था, लेकिन बीती रात गवाह की मौत हो गई. ऐसे में हत्याकांड के चश्मदीद सेवादार नन्हे की मौत ने नए सवाल खड़े कर दिए हैं. वहीं, एक महीने के भीतर तीन हत्याओं से दहशत का माहौल है.
ये भी पढ़ेंःखटीमा में महंत बाबा हरि गिरि महाराज समेत दो लोगों की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

क्या बोले अधिकारी?खटीमा विधायक भुवन कापड़ी ने भी इन हत्याओं पर चिंता जताते हुए जल्द से जल्द खुलासा करने की मांग की है. वहीं, एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गहन जांच कर रही है. जल्द ही पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा. उधर, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल का कहना है कि सेवादार नन्हे की बॉडी को रिकवर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. मामले में सभी पहलुओं को ध्यान में रख बारीकी की जांच की जा रही है.

Last Updated :Jan 25, 2024, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details