बिहार

bihar

लखीसराय में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 11 साल से चल रहा था फरार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 28, 2024, 3:52 PM IST

Naxalite arrested in Lakhisarai लखीसराय पुलिस ने 11 साल से फरार नक्सली को गिरफ्तार किया है. रविवार सुबह गुप्त सूचना पर बन्नू बगीचा थाना क्षेत्र के श्रृंगी ऋषि कनिमोह के जंगलों से एक संदिग्ध व्यक्ति को आता देखकर सुरक्षा बलों के द्वारा रोका गया. पूछताछ के दौरान नक्सली की गिरफ्तारी हो पाई है. गिरफ्तार नक्सली ने कई राज खोले हैं. पढ़ें, पूरी खबर

लखीसराय
लखीसराय

लखीसराय: बिहार की लखीसराय पुलिस ने 2 लाख के इनामी नक्सली कारेलाल कोड़ा उर्फ प्यारेलाल कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किया गया नक्सली 11 साल से फरार चल रहा था. इसके खिलाफ लखीसराय के अलावे दूसरे जिलों में भी दर्जनों मामले दर्ज हैं. बता दें कि लखीसराय पुलिस जिले के नक्सल प्रभावित इलाका के बन्नू बगीचा थाना क्षेत्र श्रृंगी ऋषि के घने जंगल में सर्च अभियान चला रही थी, इसी दौरान यह कामयाबी मिली.

नक्सल प्रभावित इलाके में सर्च अभियानः लखीसराय जिला के पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने रविवार को नक्सल थाना में प्रेसवार्ता कर गिरफ्तारी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस को लगातार नक्सली गतिविधि की सूचना मिल रही थी. जिसके आधार पर लखीसराय एएसपी रोशन कुमार, नक्सल अभियान एसपी मोतीलाल, बन्नू बगीचा के थानाध्यक्ष कुमार संजीव एवं एसएसबी के सुरक्षा बलों के द्वारा विशेष अभियान चलाया गया. बन्नू बगीचा थाना क्षेत्र के कानीमोह के जंगल से कारेलाल कोड़ा उर्फ प्यारेलाल कोड़ा को गिरफ्तार किया गया.

लखीसराय पुलिस बड़ी कामयाबी मान रहीः धनबाद पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में लूटपाट और पुलिसकर्मी की हत्या मामले में भी गिरफ्तार नक्सली वांछित था. नक्सली संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा था. स्थानीय लोगों पर भी नक्सली संगठन में जुड़ने के लिए दबाव बना रहा था. जिसकी सूचना पर क्षेत्र में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा था. लखीसराय पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है.

"रविवार सुबह गुप्त सूचना पर बन्नू बगीचा थाना क्षेत्र के श्रृंगी ऋषि कनिमोह के जंगलों से एक संदिग्ध व्यक्ति को आता देखकर सुरक्षा बलों के द्वारा रोका गया. पूछताछ के दौरान नक्सली की गिरफ्तारी हो पाई है."- पंकज कुमार, पुलिस अधीक्षक

इसे भी पढ़ेंः जमुई से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, कई सालों से चल रहा था फरार

इसे भी पढ़ेंः बांका में कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, झारखंड में रहकर चलाता था गिरोह

ABOUT THE AUTHOR

...view details