बिहार

bihar

बेगूसराय में उत्पाद पुलिस की टीम पर हमला, शराब तस्करों को गिरफ्तार करने गई थी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 31, 2024, 8:18 PM IST

Liquor Smuggler Arrested In Begusarai: बेगूसराय में उत्पाद पुलिस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने शराब पीने और बेचने के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दूसरी ओर कार्रवाई करने गई उत्पाद पुलिस पर उपद्रवियों द्वारा हमला कर दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बेगूसराय: बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब का अवैध कारोबार लगातार फल-फूल रहा है. इसी कड़ी में बीती रात शराब पीने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर बखरी इलाके में पर हमला कर दिया गया. जिसमें एक हवलदार चोटिल हो गया. जबकि एक पुलिस वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है.

बड़े पैमाने पर चल रहा था शराब कारोबार: मिली जानकारी के अनुसार, उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि गोढ़ियारी मोहल्ले में बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार चल रहा है. सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम चार गाड़ी से मौके पर पहुंची थी. जहां पुलिस ने इसी मुहल्ले के निवासी प्रदीप सहनी के घर में छापेमारी की. जहां देसी शराब मिला था. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने प्रदीप सहनी, उसकी बहन रूबी देवी और रूबी देवी की पुत्री फूचन कुमारी को हिरासत में ले लिया था.

पुलिस पर ईंट-पत्थर से हमला: जैसे ही एक्साइज विभाग की टीम सभी को हिरासत में लेकर जाने लगी तो कुछ लोगों द्वारा हंगामा शुरू कर दिया गया. जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करना पड़ा. इस दौरान फूचन कुमारी चोटिल हो गई. इसके बाद लोगों ने आक्रोशित होकर ईट-पत्थर से हमला कर दिया. जिसमें हवलदार योगेंद्र राय चोटिल हो गए और पुलिसिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गई. फिलहाल उत्पाद विभाग की टीम पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. इस मामले में अधिकारी अभी कुछ बोल नहीं बोल रहे हैं.

18 लोगों को किया गिरफ्तार:वहीं, इस कार्रवाई में उत्पाद पुलिस टीम ने जिला के विभिन्न हिस्सों से कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 6 शराब पीने वाले और 12 बेचने वाले शामिल है. यह कार्रवाई शहर के पन्हास, आंनदपुर, बीरकुंवर सिंह चौक और बखरी के साबर कोठी और गोढीहारी में की गई है. इनके पास से 60 लीटर चुलाई शराब और 30 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है.

"कल एक विशेष अभियान चलाया गया था, जिसके तहत शहर के विभिन्न हिस्सों मे छापेमारी की गई थी. इस कार्रवाई में तकरीबन 18 लोग गिरफ्तार हुए हैं. जिसमें से 6 शराब पीने वाले और 12 शराब बेचने वाले शामिल है. इसी कारवाई के दौरान उत्पाद पुलिस की टीम पर शराब कारोबारियों द्वारा हमला कर दिया गया था, जिसमें हमारा एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और एक हवलदार को चोट आई है." - राकेश प्रकाश, इंस्पेक्टर, उत्पाद विभाग

इसे भी पढ़े- नवादा में हत्या आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर पथराव, दो वाहन क्षतिग्रस्त, पांच गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details