छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा के पंडरिया अग्निकांड में भड़की सियासत, कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 30, 2024, 6:40 PM IST

कवर्धा में बीते दिनों घर में सो रहे एक ही परिवार के तीन बैगाओं की मौत जलने से हो गई थी. कांग्रेस ने अब इस मुद्दे को सियासी हथियार बनाते हुए मामले की न्यायिक जांच की मांग की है.

Congress demand for judicial inquiry
कांग्रेस ने की न्यायिक जांच की मांग

रायपुर: 15 जनवरी को कवर्धा के पंडरिया में घर में सो रहे तीन बैगाओं की मौत जलने से हो गई थी. घर में लगी आग में जलने से जिन तीनों बैगाओं की मौत हुई थी वो एक ही परिवार के सदस्य थे. कांग्रेस ने घटना के 15 दिनों बाद अब मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है. दीपक बैज ने बाकायदा एक पत्र भी सीएम साय को लिखा है जिसमें जांच की मांग की है. बैज ने पत्र में लिखा है कि बैगा राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र हैं, उनकी मौत कैसे हुई ये हम सभी जानना चाहते हैं.

न्यायिक जांच की मांग की:दीपक बैज ने कहा कि परिवार वाले भी मौत पर शक जता रहे हैं. परिजनों का कहना है कि पुलिस उनसे सबूतों को साझा नहीं कर रही है. हत्या को आत्महत्या के रुप में बदलने का प्रयास कर रही है. बैज ने कहा कि घटनास्थल पर खून के छीटें मिले हैं. बैज ने कहा कि खून की छीटें तभी मिलते हैं जब किसी को धारदार हथियार से मारा जाए. जलने वाले का खून कैसे घर की दीवारों और जमीन पर मिलेगा. पीसीसी चीफ ने कहा कि परिजनों का आरोप है कि बिना मृतकों के शवों को दिखाए उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. अंतिम संस्कार पर भी सवाल उठाते हुए बैज ने कहा कि बैगा जनजाति के लोगों का दाह संस्कार जिस तरह से होता है वैसा नहीं किया गया.

15 जनवरी को हुआ था हादसा:कवर्धा के पंडरिया में 15 जनवरी को घर में सो रहे तीन बैगाओं की मौत जलने से हो गई थी. हादसे के वक्त तीनों रसोईघर में सो रहे थे. पंडरिया अग्निकांड की खबर जैसे ही प्रशासन को मिली वैसे ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे. खुद डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. पुलिस ने जांच के बाद इसे हादसा बताया था, हालाकि अभी भी मामले की जांच पुलिस के द्वारा की जा रही है.

कबीरधाम में तीन लोगों की जिंदा जलने से मौत, सभी बैगा जनजाति परिवार के हैं सदस्य, फॉरेंसिक जांच में जुटी पुलिस
Janjgir Champa Accident: जांजगीर चांपा कोरबा रोड में भीषण सड़क हादसा, जिंदा जले ड्राइवर और क्लीनर
कॉन्ट्रैक्ट एजेंसी की लापरवाही के कारण जिंदा जले 6 मजदूर, बिना पावर ब्लॉक और परमिशन के कराया जा रहा था काम- DRM


ABOUT THE AUTHOR

...view details