छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम विष्णुदेव साय ने चित्रकोट महोत्सव का किया शुभारंभ, बस्तर को विकसित करने का किया वादा

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 5, 2024, 5:39 PM IST

CM Vishnudev Sai छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय बस्तर के चित्रकोट महोत्सव में शामिल हुए. जहां सीएम साय ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी. ये सभी विकास कार्य बस्तर संभाग के जिलों में किए जाएंगे.इससे पहले सीएम विष्णुदेव साय ने महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में हिस्सा भी लिया. Chitrakot Mahotsav 2024

CM Vishnudev Sai
सीएम विष्णुदेव साय ने चित्रकोट महोत्सव का किया शुभारंभ

जगदलपुर : छ्त्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय मंगलवार को बस्तर दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम साय बस्तर को 209 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे. राज्यपाल के साथ सीएम विष्णुदेव साय महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद सीएम विष्णुदेव साय हेलीकॉप्टर से चित्रकोट पहुंचे. जहां सीएम साय ने चित्रकोट महोत्सव की शुरुआत की.

चित्रकोट महोत्सव का शुभारंभ


चित्रकोट महोत्सव में शामिल हुए सीएम विष्णदेव साय : बस्तर संभाग के सभी जिलों को 208 करोड़ 32 लाख से अधिक राशि के 643 विकास कार्यों की सौगात सीएम विष्णुदेव साय ने दी है. लोकार्पण के तहत 104 करोड़ 20 लाख 61 हजार की लागत से 177 विकास कार्य शामिल हैं. वहीं भूमि पूजन शिलान्यास के तहत 104 करोड़ 11 लाख 65 हजार की लागत से 466 विकास कार्य शामिल किए गए हैं.

किस जिले को कितनी की सौगात ?:मुख्यमंत्री ने लोकार्पण कार्य के तहत बस्तर जिले के लिए 12 करोड़ 40 लाख 69 हजार की लागत से 31 विकास कार्य, सुकमा जिले के लिए 10 करोड़ 27 लाख की लागत से आठ विकास कार्य, नारायणपुर जिले के लिए 35 लाख 24 हजार की लागत से तीन विकास कार्य, बीजापुर जिले के लिए 25 करोड़ 83 लाख 18 हजार की लागत से 104 विकास कार्य, कोंडागांव जिले के लिए 1 करोड़ 8 लाख 40 हजार की लागत से 15 विकास कार्य, कांकेर जिले के लिए 47 करोड़ 10 लाख 70 हजार की लागत से 14 विकास कार्य और दंतेवाड़ा जिले के लिए 7 करोड़ 15 लाख 28 हजार की लागत से दो विकास कार्य का लोकार्पण किया.

मुंगेली में प्रदीप मिश्रा से शिव महापुराण कथा सुनने पहुंचे सीएम विष्णु देव साय, सरकार ने दिया है राज्य अतिथि का दर्जा
छत्तीसगढ़ में रामलला दर्शन योजना, बिलासपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन रामभक्तों को लेकर रवाना
अयोध्या राम मंदिर दर्शन के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन रायपुर से रवाना, CM साय ने दिखाई हरी झंडी

ABOUT THE AUTHOR

...view details