उत्तराखंड

uttarakhand

CM धामी ने ली हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड की समीक्षा बैठक, उत्पादों की गुणवत्ता कंट्रोल के लिए बनाई जाएगी टीम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 9, 2024, 7:19 PM IST

House of Himalaya Brand Review Meeting सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में हाउस ऑफ हिमालय ब्रांड की समीक्षा बैठक ली. बैठक में सीएम ने अधिकारियों को तमाम दिशा निर्देश दिए.

PHOTO- ETV BHARAT
फोटो-ईटीवी भारत

देहरादूनःहाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किए जाने के साथ ही उत्तराखंड के उत्पादों को इस ब्रांड के अधीन लाने के लिए एक्टिव प्लान, इम्प्लीमेंटेशन और स्ट्रेटेजी को लेकर सीएम धामी ने बैठक की. सीएम धामी की अध्यक्षता में शनिवार को सचिवालय में हुई हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों को तमाम दिशा निर्देश दिए.

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किए जाने के साथ ही उत्तराखंड के उत्पादों की अभिवृद्धि के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. पहले चरण में हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड के तहत देवभूमि उत्तराखंड के लोकल उत्पादों, झंगोरा, लाल चावल, राजमा, गहत दाल, हल्दी पाउडर, बुरांश, शहद, तूर दाल, काले सोयाबीन, बासमती चावल, दालचीनी, सेब जैम, मशरूम और लहसून का अचार सहित 21 उत्पादों को ग्लोबल बनाने की दिशा में काम किया जाएगा.

इसके बाद दूसरे चरण में 22 उत्पादों को ग्लोबल बनाने के लिए काम किया जाएगा, जिसमें ग्राम्य विकास, वन, कृषि, उद्योग, सहकारिता और नीदरलैंड बेस्ड कंपनी वुमन ऑन विंग्स की भी मदद मिलेगी. अधिकारियों की जानकारी के बाद सीएम धामी ने बैठक में कौन-कौन से प्रोडक्ट होंगे, उत्पादों की खरीददारी कैसे होगी, कहां-कहां पर इनके स्टोर होंगे, इसमें कौन-कौन से पदाधिकारी होंगे समेत तमाम बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए अपनी सहमति जताई.

साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हाउस ऑफ हिमालयाज ब्रांड में प्रदेश के जिन भी उत्पादों को रखा जाएगा. उस उत्पाद की गुणवत्ता, पैकेजिंग समेत अन्य चीजों पर विशेष ध्यान दिया जाए. इस ब्रांड से आमजन, स्वयं सहायता समूहों को भी जोड़ा जाए, ताकि जल्द से जल्द इस ब्रांड की शुरुआत हो सके. वहीं, अधिकारियों ने बताया कि उत्पादों की गुणवत्ता कंट्रोल के लिए एक टीम गठित की जाएगी, जो इस ब्रांड के अंदर आने वाले सभी उत्पादों की लगातार मॉनिटरिंग करेगी.

ये भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री धामी के सामने गणेश जोशी ने मंत्री से पूछा- मेरी तो कहानी खत्म, आप सीएम बनना चाहते हैं? जवाब सुनकर छूट जाएगी हंसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details