उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड को मिले 27 डिप्टी जेलर, 285 बंदी रक्षकों की भी हुई नियुक्ति, सीएम धामी ने बांटे अपॉइंटमेंट लेटर

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 2, 2024, 3:37 PM IST

CM Dhami distributed appointment letters, Uttarakhand got 27 deputy jailers सीएम धामी ने आज 27 डिप्टी जेलर और 285 बंदी रक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस दौरान सीएम धामी ने नवनियुक्त अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी.

Etv Bharat
सीएम धामी ने बांटे अपॉइंटमेंट लेटर

देहरादून: आज उत्तराखंड को जेल सुरक्षा के लिए कई अधिकारी और बंदी रक्षक मिले. सीएम धामी ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा विभाग के अंतर्गत लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 27 डिप्टी जेलरों तथा 285 बंदी रक्षकों को नियुक्ति -पत्र वितरित किये. आज कुल 312 अभ्यर्थियों को नियुक्ति -पत्र प्रदान किये गये. जल्द ही और लोगों को भी नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

इस दौरान सीएम धामी बोले ये सभी लोग अपनी सेवा से उत्तराखंड में कैदियों और जेलों के लिए अच्छा माहौल तैयार करेंगे. धामी ने नवनियुक्त अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा आज का दिन आप सभी के लिए काफी ख़ुशी का दिन है, क्योंकि कड़ी मेहनत व परिश्रम के बाद आप इस मुकाम पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा आप पहले दिन से ही अपने लिए नियम निर्धारित कर लें कि आपको पद के अनुरूप जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका निर्वहन आप पूर्ण जिम्मेदारी से करेंगे.

बता दें उत्तराखंड के 11 जिलों में 3741 कैदियों की क्षमता है. इन जेलों में 7921 से अधिक कैदी बंद हैं. इतना ही नहीं स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भी उत्तराखंड की जेल पर पहले भी सवाल खड़े होते रहे हैं. इतना ही नहीं उत्तराखंड में चार जिले ऐसे हैं जहां पर आज तक जेल नहीं है. जिसमें उत्तरकाशी, चंपावत, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिले शामिल हैं. उत्तराखंड में दूसरे राज्यों के कैदी भी बंद हैं. बरहाल, उत्तराखंड में आचार संहिता से पहले सरकार और कई विभागों में इसी तरह से नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं. साथ ही विभागों में खाली पड़े पदों को भरा जा रहा है.

पढे़ं-सीएम ने कृषि विभाग में सहायक लेखाकार पद पर चयनित अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र

पढ़ें-सीएम धामी ने कई 35 सहायक समाज कल्याण अधिकारियों को बांटे नियुक्ति पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details