मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आतंकी हमले में शहीद विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा पहुंचते ही गूंजे 'भारत मां' के जयकारे - chhindwara martyred Vicky Pahade

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 6, 2024, 12:47 PM IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए एयरफोर्स के जवान विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा जिले के नोनिया करबल पहुंचा. आज अंतिम संस्कार होगा. सेना के हेलिकॉप्टर से उनका पार्थिव शरीर लाया गया. यहां पर विक्की पहाड़े को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

chhindwara martyred Vicky Pahade
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए विक्की पहाड़े (ETV BHARAT)

आतंकी हमले में शहीद विक्की पड़ाड़े का पार्थिव शरीर छिंदवाड़ा पहुंचा (ETV BHARAT)

छिंदवाड़ा।जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हवाई पट्टी में अंतिम दर्शन करते हुए श्रद्धांजलि दी. विक्की पहाड़े पुंछ में वायुसेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हैं. इस हमले में 5 अन्य जवान घायल हुए, इनमें से दो जवान शहीद हो गए. उन्हीं में एक छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े हैं. जिनका पार्थिव शरीर वायुसेना के हेलीकॉप्टर से छिंदवाड़ा के इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर लाया गया.

शहीद विक्की पड़ाड़े का पार्थिव शरीर पहुंचते ही गूंजे भारत मां के जयकारे (ETV BHARAT)

सीएम मोहन यादव ने दी श्रद्धांजलि

शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. शहीद विक्की पहाड़े की बड़ी बहन कविता पहाड़े ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा "हमें गर्व है कि हमारा भाई देश के लिए कुर्बान हुआ है. उसका ये बलिदान बेकार नहीं जाएगा. ऐसे बेटे जिस घर में पैदा होते हैं, उस परिवार पर पूरे देश को गर्व होता है. देश में हर घर में हर बहन का भाई, हर मां का बेटा, हर पत्नी का पति ऐसा गर्व कराने वाला होना चाहिए."

आतंकी हमले में शहीद विक्की पड़ाड़े के परिजन गमगीन मुद्रा में (ETV BHARAT)

सीएम बोले- शहादत बेकार नहीं जाएगी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा "विक्की पहाड़े की शहादत बेकार नहीं जाएगी. इसका बदला सरकार लेगी और शहीद के परिजनों को जो सहायता सरकार की तरफ से दी जानी है, उसके लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा गया है. क्योंकि अभी आचार संहिता लगी है." वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और जालंधर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले को भाजपा का राजनीतिक स्टंट बताया था. इस पर मोहन यादव ने चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस का यही चरित्र है.

शहीद विक्की पड़ाड़े के परिजन (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

MP का मान बढ़ा गया विक्की, जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ छिंदवाड़ा का लाल

छिंदवाड़ा में वाहन चालक ने कुचला, ASI को शहीद का दर्जा देने की घोषणा, ये है पूरा मामला

इसी माह छुट्टी पर घर आने वाले थे विक्की पहाड़े

शहीद विक्की पहाड़े की बहन ने बताया "23 मई को वे छुट्टियों पर छिंदवाड़ा आने वाले थे क्योंकि 7 जून को उनके 5 साल के बेटे का जन्मदिन है." विक्की पहाड़े तीन बहनों में इकलौते भाई थे. कुछ दिन पहले ही वे अपनी छोटी बहन की गोद भराई कार्यक्रम में छिंदवाड़ा पहुंचे थे और फिर देश की सेवा के लिए वापस चले गए थे. विक्की पहाड़े पर पूरा मध्यप्रदेश ही नहीं पूरा देश गर्व कर रहा है. छिंदवाड़ा के लोगों का कहना है कि विक्की पहाड़े का परिवार अकेला नहीं है. पूरा देश उनके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details