छत्तीसगढ़

chhattisgarh

"अब तो बदल दी हमने सरकार रिजल्ट जारी करो विष्णुदेव सरकार" एसआई रिजल्ट के लिए कैंडल मार्च

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 15, 2024, 7:12 AM IST

Updated : Feb 15, 2024, 9:44 AM IST

Chhattisgarh SI Recruitment एसआई भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी एक बार फिर सड़क पर उतरे और रिजल्ट जारी करने को लेकर कैंडल मार्च निकाला.

Chhattisgarh SI recruitment
छत्तीसगढ़ एसआई भर्ती परीक्षा

छत्तीसगढ़ एसआई भर्ती परीक्षा

रायपुर:छत्तीसगढ़ में एसआई भर्ती परीक्षा की वैकेंसी साल 2018 में भाजपा शासन काल में निकाली गई थी. इसके बाद कांग्रेस की सरकार आ गई. 5 साल बीत गए, दोबारा फिर भाजपा सरकार आ गई लेकिन एसआई रिजल्ट की घोषणा अब तक नहीं हुई. एक बार रिजल्ट की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों कैंडिडेट्स ने रायपुर में कैंडल मार्च निकाला और विरोध प्रदर्शन किया.

एसआई रिजल्ट जारी करने की मांग

अभ्यर्थियों ने हाथों में तख्ती लेकर सरकार से अंतिम रिजल्ट जारी करने की मांग की. हाथों में लिए हुए तख्तियों और पोस्टर्स में अभ्यर्थियों ने लिखा-मानसिक प्रताड़ना की हद अंतिम रिजल्ट कब, इसके साथ ही दूसरे पोस्टर में अभ्यर्थियों ने लिखा कि अब तो बदल दी हमने सरकार रिजल्ट जारी करो विष्णुदेव सरकार.

19 फरवरी को कोर्ट में सुनवाई: एसआई भर्ती परीक्षा रिजल्ट जारी करने के लेकर कोर्ट में कई याचिकाएं लगी हुई है. 19 फरवरी को मामले में एक बार फिर सुनवाई है. अभ्यर्थियों का कहना है कि वे मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं. बावजूद इसके सरकार रिजल्ट जारी नहीं कर रही है. उनका कहना है कि 19 फरवरी का इंतजार है. जिसमें यह पता चल जाएगा की एसआई भर्ती परीक्षा का अंतिम रिजल्ट कब जारी होगा और कितने अभ्यर्थी इसमें सफल हुए हैं और कितने इसमें फेल हुए हैं.

अभ्यर्थियों ने निकाला कैंडल मार्च

2018 में परीक्षा हुई. सारी प्रक्रिया पूरी हो गई लेकिन अब तक रिजल्ट नहीं आया. कोर्ट में कई याचिका लगी है. कोर्ट ने भी रिजल्ट जारी करने को लेकर आदेश दिया है लेकिन फिर भी रिजल्ट नहीं निकाला जा रहा है. 19 फरवरी को एक बार फिर कोर्ट में सुनवाई है. - अभ्यर्थी, एसआई भर्ती परीक्षा

पिछले 5 महीने से SI इंटरव्यू देकर बैठे हैं. रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. सरकार बदल गई लेकिन अब तक रिजल्ट नहीं आया. दुविधा की स्थिति बनी हुई है कि आगे क्या करें.- - अभ्यर्थी, एसआई भर्ती परीक्षा

छत्तीसगढ़ एसआई भर्ती परीक्षा:एसआई भर्ती परीक्षा के लिए लगभग डेढ़ लाख लोगों ने परीक्षा दी. जिसमें से 1378 कैंडिडेट ने 5 महीने पहले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में इंटरव्यू दिए. जिसमें 975 लोगों का सब इंस्पेक्टर लिए सलेक्शन होना है. सब इंस्पेक्टर के लिए चयनित होने वाले कैंडिडेट को अब अपने फाइनल रिजल्ट का इंतजार है.

सरगुजा में चार महीने से नहीं हुआ मनरेगा मजदूरों का वेतन भुगतान, आखिर कहां अटकी राशि ?
बिलासपुर में सरस्वती पूजा के दिन तीन शिक्षक सस्पेंड, डीईओ ने लिया तगड़ा एक्शन
राजनांदगांव में अजब गजब क्रिकेट टूर्नामेंट, सिक्सर मारने पर मिलेगा एक रन, एक बल्लेबाज केवल खेल सकेगा 10 बॉल


Last Updated : Feb 15, 2024, 9:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details