छत्तीसगढ़

chhattisgarh

9 फरवरी के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बनाई खास रणनीति

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 6, 2024, 1:13 PM IST

Chhattisgarh Congress Strategy 9 फरवरी को विष्णुदेव साय सरकार अपना बजट पेश करेगी. प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी सदन में बजट पेश करेंगे. इस दिन विधानसभा में सत्ता को घेरने के लिए कांग्रेस ने खास रणनीति तैयार की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रायपुर: विधानसभा के बजट की शुरुआत हो गई है. सत्र के दौरान सत्ता पक्ष को घेरने विपक्ष ने रणनीति तैयार की है. सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरण दास महंत के शंकर नगर स्थित आवास में हुई. इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज समेत सभी कांग्रेस विधायक और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

बैठक में इन मुद्दों पर हुई बात:चरणदास महंत ने बताया "विधानसभा में किस तरह के सवाल लगाने, किन मुद्दों को उठाना है, कैसे ध्यान आकर्षण लगाना है, इन सारी बातों को लेकर बैठक में चर्चा की गई. इसके अलावा राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ आने वाली है, उस पर भी चर्चा की गई है. 9 फरवरी को बजट आना है. विधानसभा बजट सत्र भी चल रहा है, ऐसे में यह तय किया गया है कौन से विधायक सदन में रहेंगे, कौन से विधायक राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसकी रूपरेखा भी तैयार की गई है."

भाजपा पर बरसे बघेल: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश के कई किसानों को धान बेचने का मौका नहीं मिला. राज्य में आदिवासी सीएम होने के बाद भी जंगल में भारी कटाई हो रही है. प्रदेश की कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है. प्रदेश में नक्सली घटनाएं बढ़ गई है. नक्सली घटनाओं में 6 माह की नवजात बच्ची की मौत हो जाती है. जो काफी निंदनीय है.

आदिवासी नेता की छवि खराब करने की कोशिश: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के यह पड़े आईटी छापे को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि "अमरजीत भगत स्थापित और आदिवासी नेता है. उन्हें 5 दिनों तक आईटी की टीम ने परेशान किया लेकिन कुछ नहीं निकला. देश भर में केंद्रीय एजेंसियों के बल पर विपक्ष के नेताओं की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है."

महतारी वंदन योजना का कई महिलाओं को नहीं मिलेगा लाभ: महतारी वंदन योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला. भूपेश बघेल ने कहा कि "अनुपूरक बजट आए 2 महीना हो गया है. महतारी वंदन योजना में कई शर्तें रखी गई है. इस योजना के लिए वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं है. सीधे भुगतान होना चाहिए. जब बजट में प्रावधान किया गया है तो सबको मिलना चाहिए. लेकिन वंदन योजना में बहुत सारे क्राइटेरिया के कारण ज्यादातर महिलाओं को इसका फायदा नहीं मिल पाएगा."

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 2024, दूसरे दिन की कार्यवाही LIVE
छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना का लेना चाहते हैं लाभ तो नोट करिए ये जरुरी बातें
छत्तीसगढ़ में धान खरीदी का बना रिकॉर्ड, 145 लाख मीट्रिक टन के करीब धान किसानों ने बेचा


ABOUT THE AUTHOR

...view details