बिहार

bihar

पुलवामा के शहीदों को कैंडल मार्च निकालकर दी गई श्रद्धांजलि, शहीद जवान अमर रहे से गुंजायमान हुआ गया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 14, 2024, 9:57 PM IST

बिहार के गया में पुलवामा के शहीदों की पांचवीं बरसी पर उनकी याद में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान लोगों ने शहीद जवानों को नमन किया. इस दौरान भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहे के नारे गूंजते रहे.

gaya Etv Bharat
gaya Etv Bharat

गया :पुलवामा शहीदों की पांचवी बरसी पर उन्हें याद किया गया. गया जिले के प्रखंड अंतर्गत छकरबंधा में कैंडल मार्च निकाला गया. छकरबंधा पंचायत के मुखिया श्याम सुंदर प्रसाद के नेतृत्व में इमामगंज- डुमरिया मोड़ पर स्थित भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समीप से शहीदों की याद में कैंडल मार्च निकाला गया, जो इमामगंज बाजार होते हुए गांधी मैदान के प्रांगण पहुंचा. यहां शहीदों को याद करते हुए कुछ क्षण के लिए मौन धारण किया गया और नमन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

शहीद जवान अमर रहे से गुंजायमान हुआ इमामगंज :इस दौरान भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहे के नारों से इमामगंज गुंजायमान हुआ. इस मौके पर छकरबंधा पंचायत के मुखिया श्याम सुंदर प्रसाद और पूर्व सैनिक मनजीत कुमार ने कहा कि आज ही के दिन 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सेना को लेकर जाने वाले सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आत्मघाती हमला आतंकवादियों के द्वारा किया गया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए थे. आज पुलवामा हमले के शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च निकालकर सभी जवानों को श्रद्धांजलि की गई है.

सदियों तक याद रखी जाएगी शहादत : मनजीत कुमार ने कहा कि हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है. पुलवामा के शहीद जवानों की शहादत को सदियों तक लोग याद रखेंगे. उनकी बहादुरी आने वाली कई पीढियां को प्रेरणा देगी. इस मौके पर शुभम कुमार सिंह, चंदन बाबा, सुशांत पाठक, अनुराग पांडे, सुशील शर्मा, पिंकू खान, फरहान मुफ्ती, जुगनू, मुकेश, बुला बाबा, उज्जवल सहित सैकड़ो लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details