उत्तराखंड

uttarakhand

बूंगीधार को 55 करोड़ की योजनाओं की सौगात, मंत्री रावत ने पांचों सीटों को जीतने का किया दावा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 7, 2024, 6:24 PM IST

Multipurpose Camp in Bungidhar of Thalisain कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने थलीसैंण के बूंगीधार में 55 करोड़ रुपए की लागत से 27 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया. साथ ही विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों का भी निरीक्षण किया. वहीं, उन्होंने पांचों सीटों को जीतने का दावा भी किया.

Cabinet Minister Dhan Singh Rawat
बूंगीधार में बहुउद्देशीय शिविर

पौड़ी/श्रीनगर:कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने थलीसैंण के बूंगीधार में बहुउद्देशीय शिविर में शिरकत की. जहां उन्होंने कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की लोकसभा सीटों पर बीजेपी के पांचों सांसद जीत का पंच जड़ेंगे. साथ ही एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डबल इंजन की सरकार प्रदेश को विकास के रथ पर आगे बढ़ाने का काम करेगी.

बता दें कि कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने थलीसैंण के बूंगीधार में 55 करोड़ रुपए की लागत से 27 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया. इसके अलावा उन्होंने कई विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया. उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता विकास करना है, जिससे आम जनमानस को उसका लाभ समय पर मिल सकेगा.

इस दौरान मौके पर मौजूद विभागीय अधिकारियों को साफ निर्देश दिए कि वो अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाएं. ताकि, जनता उस योजना का लाभ ले सकें. वहीं, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण भी किया.

गीधार में बहुउद्देशीय शिविर

मंत्री रावत ने महिला स्वयं सहायता समूह की ओर से तैयार किए गए उत्पादों को बढ़ावा देने की बात कही. ताकि, अच्छे दामों पर उन्हें उत्तराखंड के अलावा अन्य राज्यों में भी भेजा जा सकेगा. इसके अलावा उन्होंने लाभार्थियों को उज्जवला गैस कनेक्शन और मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट भी बांटे.

वहीं, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति को लेकर आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि विद्यालयों के आधे-अधूरे निर्माण कार्यों और भवनों के निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करें.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details