मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री, पुलिस ने दबिश देकर जब्त की 12 पिस्टल - burhanpur illegal arms factory

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 4, 2024, 6:16 PM IST

बुरहानपुर में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां से 12 पिस्टल और पिस्टल बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस उसे तलाश रही है.

burhanpur Police raid illegal arms factory
बुरहानपुर में अवैध हथियारों की फैक्ट्री

बुरहानपुर में पुलिस ने दबिश देकर जब्त की 12 पिस्टल

बुरहानपुर।जिले के खकनार थाना पुलिस ने पचौरी गांव में कमल सिकलीगर के यहां दबिश देकर अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है. मौके से 12 अवैध पिस्टल और पिस्टल बनाने के औजार जब्त किए गए हैं. दरअसल, पुलिस ने पचौरी गांव से पिस्टल लेकर आ रहे एक आरोपी को पांगरी फाटे के पास दबोच लिया. इस दौरान आरोपी से 2 पिस्टल जब्त की गईं. पूछताछ में आरोपी ने कमल सिकलीगर से पिस्टल खरीदना कबूल किया. इसके बाद पुलिस ने कमल सिकलीगर के ठिकाने पर छापा मारा.

आरोपी के ठिकाने से हथियार बनाने के औजार जब्त

कार्रवाई में पुलिस ने कुल 12 पिस्टल और हथियार बनाने के औजार जब्त किए. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस काफी सख्त है. पुलिस ने जगह-जगह चेकिंग लगा रखी है. इसी दौरान पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार पाटीदार के नेतृत्व में अवैध हथियार बनाने, खरीदी-बिक्री और तस्करों पर सतत कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में एडिशनल एसपी अंतर सिंह कनेश और एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा के मार्गदर्शन में खकनार पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री सहित हथियार तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की.

अवैध हथियारों के साथ पकड़ा आरोपी

ये खबरें भी पढ़ें...

चंबल में बनाये जा रहे थे अवैध हथियार, यूपी से बुलाये थे कारीगर, पुलिस ने किया खुलासा

भिंड में हो रही थी अवैध हथियारों की डिलीवरी, पुलिस ने फेल किए मंसूबे

इससे पहले एक व्यक्ति से 2 पिस्टल हुईं बरामद

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी सुनिल भिलाला को घेराबंदी करके पकड़ा, इसके पास से 2 पिस्टल जब्त की गई हैं. इसके बताए स्थान पर पहुंचे तो कमल सिकलीगर अपने घर के पीछे औजारों से पिस्टल बना रहा था, जो पुलिस को देखकर भाग गया, लेकिन पुलिस ने कमल के ठिकाने से 10 हस्तनिर्मित देशी पिस्टल और हथियार बनाने के औजार जब्त किए हैं. इसमें हवा करने का पंखा, एक लोहे की फूंकनी, एक लोहे की संसी, एक लोहे की कानस और पांच मैग्जीन शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details