छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नक्सलगढ़ नारायणपुर पहुंचा बुलडोजर, सरपंच के कॉम्प्लेक्स पर प्रशासन का एक्शन

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 9, 2024, 8:06 AM IST

Updated : Feb 9, 2024, 12:19 PM IST

बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में भी बुलडोजर चलने लगा है. सरपंच के अवैध कब्जे पर प्रशासन ने बुलडोजर कार्रवाई की. Narayanpur

Bulldozer on illegal occupation
नारायणपुर में बुलडोजर

नारायणपुर: जिले के करलखा गांव में गुरुवार को प्रशासन की टीम बुलडोजर के साथ पहुंची और सरपंच अधारी राम सलाम के अवैध कब्जे को तोड़ दिया. गांव वालों की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई है.

सरपंच ने किया था अवैध कब्जा

नारायणपुर में बुलडोजर: ग्राम पंचायत करलखा में सरपंच अधारी राम सलाम ने पंचायत की 27 डिसमिल जमीन में से 13 डिसीमल जमीन पर कब्जा कर कॉम्प्लेक्स बना दिया था. जिसकी शिकायत गांव के ही लोगोंने ने कलेक्टर से की. शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने तहसीलदार को जांच करने को कहा. जांच में तहसीलदार और वन विभाग ने जमीन पर बेचा कब्जा कर भवन निर्माण करना पाया. सरपंच को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर कब्जा हटाने को कहा गया. लेकिन सरपंच पर नोटिस का कोई असर नहीं पड़ा. गुरुवार को तहसीलदार और राजस्व विभाग की टीम दल बल और बुलडोजर के साख गांव पहुंची और भवन पर बुलडोजर चलवा दिया.

अवैध कब्जे पर बुलडोजर

सरपंच ने सरकारी जमीन पर कब्जा ना सिर्फ कॉम्प्लेक्स बनाया बल्कि कई पेड़ों की कटाई भी की. सरपंच ने पहाड़ी काटने के साथ ही कई पेड़ों की भी कटाई की. जांच के बाद राजस्व विभाग ने कार्रवाई की है. इस तरह के अवैध कब्जे पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. -अविनाश कुजूर, तहसीलदार

भाजपा सरकार में शुरू हुई बुलडोजर कार्रवाई: छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के बाद प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई जारी है. शासन का दावा है कि जहां जहां अवैध कब्जे होंगे उसपर बुलडोजर चलाए जाएंगे. गुरुवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल में महादेव सट्टा एप मामले में बहस के दौरान विधायक धरमजीत सिंह ने महादेव सट्टा के आरोपियों के ठिकानों पर बुलडोजर कार्रवाई करने की मांग की थी.

छत्तीसगढ़ का बजट आज, देश का सबसे बड़ा बैटरी एनर्जी स्टोरेज राजनांदगांव में, सुबह घना कोहरा फिर मौसम रहेगा साफ
महादेव सट्टा एप केस में निलंबित आरक्षक भीम सिंह हुआ बर्खास्त
लोकसभा चुनाव 2024, प्रदेश के 2 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे वोट, इस दिन तक जुड़वा सकेंगे नाम
Last Updated :Feb 9, 2024, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details