दिल्ली

delhi

बीजेपी ने जारी किया भाजपा का संकल्प- 'मोदी की गारंटी', जानें- इस पर दिल्लीवासियों की क्या है राय ? - Delhiites reaction on BJP manifesto

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 14, 2024, 2:27 PM IST

Delhiites reaction on BJP manifesto:2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का मेनिफेस्टो रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी कर दिया. इस घोषणापत्र में मुद्रा लोन की योजना 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख कर दी गई. वहीं, 5 लाख तक मुफ्त इलाज जारी रहने और आयुष्मान के दायरे में ट्रांसजेंडर को भी शामिल करने जैसे वादे किए गए है. ईटीवी भारत ने बीजेपी के मेनिफेस्टो पर जानी दिल्ली वालों की प्रतिक्रिया.

बीजेपी के मेनिफेस्टो पर दिल्ली वालों की प्रतिक्रिया
बीजेपी के मेनिफेस्टो पर दिल्ली वालों की प्रतिक्रिया

बीजेपी के मेनिफेस्टो पर दिल्ली वालों की प्रतिक्रिया

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का मेनिफेस्टो जारी किया. इसे 'भाजपा का संकल्प-मोदी की गारंटी' नाम दिया गया है. मोदी के साथ मंच पर जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह और निर्मला सीतारमण मौजूद रहे. संकल्प पत्र में पार्टी ने महिलाओं, गरीबों और युवाओं के विकास पर जोर दिया है. संकल्प पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुद्रा लोन की योजना 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख कर दी गई है.वहीं, 5 लाख तक मुफ्त इलाज जारी रहेगा.आयुष्मान के दायरे में ट्रांसजेंडर आएंगे. छोटे कस्बों में स्वानिधि योजना का विस्तार होगा. 5 साल में नारी शक्ति की भागीदारी बढ़ेगी.

वहीं, दिल्ली के लोग बीजेपी के संकल्प पत्र पर क्या कुछ कहते हैं. इसको लेकर ईटीवी भारत की टीम ने दिल्ली के लोगों से जानने की कोशिश की कि बीजेपी का जो संकल्प पत्र है उसको लेकर उनका क्या कुछ कहना है. जितेंद्र तिवारी नाम के युवक ने बताया कि भाजपा नए साल 2019 में जो संकल्प पत्र जारी किया था. लगभग उसके 70 से 80 फ़ीसदी वादे पूरे कर दिए है. लेकिन इस बार जो पीएम मोदी ने आज बीजेपी का नया संकल्प पत्र जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि जो सुन्निधि योजना के तहत लाभार्थी हैं स्ट्रीट वेंडर है उनके लिए इस योजना को और तेजी के साथ चलाया जाएगा ताकि हर एक स्ट्रीट वेंडर को लाभ हो .इसके अलावा महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत अतिरिक्त गैस कनेक्शन भी दे जाएंगे. इसके अलावा युवाओं को मुद्रा योजना के तहत 10 लाख तक का लोन मिलता था अब उसे बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दिया है. और बीजेपी ने जो साल 2019 में वादा किया था. धारा 370 खत्म करने का राम मंदिर बनाने का वह सब वादे तो पूरे कर दिए है. अब देखना है कि जो वादे अब किए जा रहे हैं शायद वह भी पूरे कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :भाजपा का घोषणा पत्र जारी, जानें क्या हैं खास बातें

वही एक अन्य दुकानदार परमानंद ने बताया कि बीजेपी ने आज जो संकल्प पत्र जारी किया है उसे हम सहमत है लेकिन इसमें थोड़ा युवाओं का भी ध्यान रखने की जरूरत है पीएम मोदी ने जो वादा साल 2019 में किया था लगभग पूरा किया है. ट्रिपल तलाक की बात हो राम मंदिर की बात हो या फिर धारा 370 की और इसके साथ ही देश में क्राइम की घटनाएं भी कमी हुई है और महिलाओं के लिए कई सारी योजनाएं चलाई जा रही है घर-घर शौचालय बनाए जा रहे हैं और अब की घोषणा पत्र में कहा गया है. गरीब लोगों के लिए और भी घर बनाए जाएंगे इसके साथ ही आयुष्मान योजना के तहत 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में इलाज दिया जाएगा. वही एक अन्य ऑटो चालक ने बताया कि पीएम मोदी जब से आए हैं अच्छा काम कर रहे हैं और भाजपा ने जो घोषणा पत्र जारी किया है लगभग वह उससे सहमत हैं.

ये भी पढ़ें :संकल्प पत्र के 10 प्रमुख बिंदु : लाभार्थियों पर फोकस, पूरे देश में यूसीसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details