उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिठूर महोत्सव में गायक कैलाश खेर के गीत 'अल्लाह के बंदे हंस दे, जो भी हो कल फिर आएगा' पर झूमे लोग

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 11, 2024, 6:57 AM IST

कानपुर में गंगा के किनारे शनिवार से बिठूर महोत्सव (kailash kher kanpur program) की शुरुआत हुई. गायक कैलाश खेर की प्रस्तुतियां गलन सर्दी वाले माहौल में भी गर्माहट पैदा करती रहीं.

पि्
पे्ि

कानपुर में गायक कैलाश खेर ने मचाया धमाल.

कानपुर : 'अल्लाह के बंदे हंस दे, अल्लाह के बंदे.., जो भी हो कल फिर आएगा'. बॉलीवुड व सूफी गायक कैलाश खेर ने मंच से यह गीत गाया तो पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. मौका था, कानपुर के गंगा किनारे स्थित बिठूर महोत्सव का. कैलाश खेर ने जैसे ही माइक संभाला लोग कैलाशा-कैलाशा का शोर मचाने लगे. रंग-बिरंगी लाइटों के बीच अपने चिर-परिचित अंदाज में कैलाश खेर ने जैसे ही रंग दीनी, रंग दीनी, रंग दीनी, पिया के रंग रंग दीनी, ओढ़नी गाया तो दर्शक झूम उठे.

कैलाश खेर ने कार्यक्रम में समां बांध दिया.

कड़ाके की ठंड में मनमोहक प्रस्तुति से गरमाया माहौल :गंगा किनारे गलनभरी सर्दी लोगों को परेशान जरूर कर रही थी लेकिन, कैलाश खेर जिस जोश के साथ गा रहे थे उससे माहौैल गर्मा जा रहा था. लगभग पांच सालों बाद आयोजित बिठूर महोत्सव में कैलाश खेर ने 'कौन है कौन वो, कहां से आया'..., जय-जय कारा, जय-जय कारा, स्वामी देना साथ हमारा' जैसे अन्य गाने गाए. उनकी प्रस्तुतियों ने सभी का दिल जीत लिया. कैलाश खेर के कार्यक्रम के बाद कवि सम्मेलन का आयोजन भी हुआ. इसमें नामचीन कवियों ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी को हंसने पर मजबूर किया.

गीतों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

गंगा आरती से हुई महोत्सव की शुरुआत :कार्यक्रम में ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर, विधायक अभिजीत सिंह सांगा, मंडलायुक्त अमित गुप्ता, डीएम राकेश सिंह, सीडीओ सुधीर कुमार आदि मौजूद रहे. बिठूर महोत्सव की शुरुआत गंगा आरती से की गई. बिठूर घाट पर ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर, विधायक अभिजीत सिंह सांगा, मंडलायुक्त अमित गुप्ता, डीएम राकेश सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अफसरों ने मंत्रोच्चारण के साथ गंगा आरती की. इसके बाद महोत्सव का दीप जलाकर सभी ने विधिवत उद्घाटन किया. कैलाश खेर को सुनने के लिए शहर के कोने-कोने से लोग इस महोत्सव में पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें :डीएम को धमकाने वाला BDO कार्यमुक्त, विकास आयुक्त कार्यालय से किया गया अटैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details