उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साइकिल से जा रही दो युवतियों पर बाइक सवार युवकों ने फेंका एसिड, एक का चेहरा झुलसा - Acid Attack Deoria

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 11, 2024, 7:55 PM IST

यूपी के देवरिया में एसिड अटैक का मामला सामने आया है. बाइक सवार युवकों ने दो युवतियों पर एसिड फेंक कर फरार हो गया. दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, हमलावरों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देवरिया में युवतियों पर एसिड अटैक.

गोरखपुर: गोरखपुर मंडल के देवरिया जिले में गुरुवार को दो लड़कियों पर बाइक सवार युवकों ने एसिड फेंक दिया. जिससे एक लड़की का चेहरा बुरी तरह झुलस गया तो दूसरी के हाथ झुलस गया है. सूचना पर पहुंची देवरिया की गौरी बाजार थाना क्षेत्र की पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों की टीम ने लड़कियों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है. दिनदहाड़े हुई इस घटना से लड़की के घर वाले और आसपास के लोग दहशत में है. पुलिस कप्तान संकल्प शर्मा ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की है.

निजी अस्पताल में ड्यूटी पर जा रही थीं युवतियांःदेवरिया के एसपी संकल्प शर्मा भी घटना स्तर पर पहुंचकर दोनों लड़कियों से पूछताछ की. उन्होंने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तेजी दिखाने का निर्देश दिया. बताया जा रहा है कि जिस प्राइवेट अस्पताल में लड़कियां भर्ती थी, वहां से उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया है. एसिड अटैक से झुलसी लड़कियां गौरी बाजार थाना क्षेत्र के एक गांव रहने वाली हैं. दोनों गौरी बाजार कस्बे के एक निजी अस्पताल में काम भी करती हैं. पूजा और निशा गुरुवार को हर दिन की तरह साइकिल से अस्पताल जा रही थीं. अभी वह गौरी बाजार हाटा मार्ग पर अपने गांव से कुछ दूर पहुंची ही थी कि बाइक सवार दो युवक आए और उनके ऊपर एसिड फेंक कर फरार हो गए. जिसमें एक लड़की का चेहरा झुलस गया तो दूसरी की बांह पर एसिड पड़ा और उनकी बांह झुलस गई. स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया और पुलिस को सूचना दी गई.

हेलमेट की वजह से पहचान नहीं पाईंःपुलिस इस मामले में गौरी बाजार क्षेत्र के आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी तलाश रही है. स्थानीय स्तर पर जिस अस्पताल में इलाज चल रहा था वहां डॉक्टरों ने कोई रिस्क नहीं बताया था, फिर भी देर शाम को इन लड़कियों को मेडिकल कॉलेज बेहतर इलाज के लिए रेफर किए जाने की बात प्रकाश में आ रही है. दोनों लड़कियों से करीब एक माह पहले भी रास्ते में उनके पर्स के छीन जाने की घटना घटी थी. युवतियों ने गौरी बाजार को प्रार्थना पत्र भी दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की थी. घायल लड़कियों ने कहा है कि जिन लोगों ने उन पर एसिड फेंका है, वह उन्हें नहीं जानती. बाइक सवार दोनों युवा हेलमेट लगाए हुए थे इसलिए उनका चेहरा पहचान पाना भी मुश्किल था.

इसे भी पढें-एसिड अटैक: लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक पर फेंका तेजाब


ABOUT THE AUTHOR

...view details