झारखंड

jharkhand

धनबाद परिवहन विभाग की ओर से निकाली गई बाइक रैली, लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया गया जागरूक

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 9, 2024, 11:37 AM IST

Traffic rules awareness in Dhanbad. धनबाद में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत बाइक रैली निकालकर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया गया. इस दौरान लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की गई.

Traffic rules awareness
Traffic rules awareness

परिवहन विभाग की ओर से निकाली गई बाइक रैली

धनबाद:जिला परिवहन विभाग की ओर से 15 जनवरी से 14 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. इसके तहत विभिन्न प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में विभाग की ओर से बाइक रैली कार्यक्रम का आयोजन किया गया. धनबाद डीटीओ कार्यालय से बाइक रैली निकाली गयी. रैली को डीटीओ और ट्रैफिक डीएसपी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसके बाद बाइक रैली शहर का भ्रमण कर पुन: डीटीओ कार्यालय पहुंची और लोगों को यातायात नियमों के पालन के प्रति जागरूक किया.

लोगों को किया जा रहा जागरूक:डीटीओ दिवाकर सी द्विवेदी और ट्रैफिक डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि पूरे देश में सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है. इसको लेकर धनबाद परिवहन विभाग भी लगातार नुक्कड़ नाटक और रैली के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. लोगों से वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने और यातायात नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया जा रहा है.

नियम पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई:ट्रैफिक डीएसपी ने कहा कि अगर लोग यातायात नियमों का सही ढंग से पालन करें तो इससे न केवल उनकी जान बच सकती है बल्कि वे अपनी गलतियां सुधारकर किसी और की जान भी बचा सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सबसे पहले लोगों को जागरूक करना है. इसके बाद भी लोग नहीं समझे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details