बिहार

bihar

बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश, आज इन जिलों में बरसेंगे बदरा, पढ़ लें मौसम विभाग का लेटेस्ट अलर्ट - bihar weather update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 8, 2024, 9:14 AM IST

Bihar Weather Update: बिहार में बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग ने 11 मई तक के लिए राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है, ऐसे में आज यानी बुधवार को लगभग 10 जिलों के लिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार में बारिश का अलर्ट
बिहार में बारिश का अलर्ट (ETV Bharat)

पटना:बिहार के लोगों के लिए बारिश की बूंदे ऐसे बरस रही हैं, मानों आसमां से अमृत बरस रहा हो. बीते कुछ दिनों से गर्मी ने लोगों को त्राहिमाम करने पर मजबूर कर दिया था, लेकिन अब मौसम सुहाना हो गया है. वैसे तो राज्य के लगभग सभी जिलों में बारिश हो रही है, लेकिन मौसम विभाग ने आज के लिए 10 जिलों में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने की अपील की है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट:मौसम विभाग ने बांका, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार जिले के लिए बारिश और मेघ गर्जन का अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान रहने को कहा है. वहीं इस दौरान हवा की गति 30-40 कि. मी. प्रति घंटे तक की संभावना है.

बिहार में बारिश का अलर्ट (ETV Bharat)

बारिश ने सुरज की तपिश कम की:बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.बीते 24 घंटे में बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान गया जिले में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं राजधानी पटना का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तो मधेपुरा में 30.4, मोतिहारी में 32.8, मुजफ्फरपुर 30.8, छपरा 32.3, वैशाली 33.9, भोजपुर 34.9, सासाराम 35.4, अरवल 37, औरंगाबाद 37.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

बिहार के कई जिलों में वज्रपात की चेतावनी (ETV Bharat)

खराब मौसम में इन बातों का रखें ध्यान: इस मौसम को देखते हुए विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें. कहा कि यदि आप खुले में हो तो शीघ्रताशीघ्र किसी पक्के मकान की शरण लें, ऊँचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें. किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

ये भी पढ़ें:पटना में बदला मौसम का मिजाज, गरज के साथ हुई रिमझिम बारिश ने दी लोगों को गर्मी से राहत - Rain In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details