बिहार

bihar

शिक्षकों की ट्रेनिंग कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं, ईद और रामनवमी पर छुट्टी की खबर फर्जी - Teacher Training in Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 9, 2024, 12:20 PM IST

Teacher Training On Eid: बिहार शिक्षा विभाग ने ईद पर शिक्षक प्रशिक्षण के दौरान छुट्टी की खबर को फर्जी बताया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने पत्र जारी कर साफ कर दिया है कि यह खबर पूरी तरह से भ्रामक है.

Teacher Training on Eid
Teacher Training on Eid

पटना:शिक्षा विभागने स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में ईद और रामनवमी के मौके पर कोई बदलाव नहीं किया गया है और किसी प्रकार की कोई छुट्टी नहीं है. शिक्षा विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि सोशल मीडिया में इस प्रकार की खबर चल रही है कि 10 और 11 अप्रैल को ईद के मौके पर और 17 अप्रैल को रामनवमी के मौके पर शिक्षकों को आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम से छुट्टी दे दी गई है.

शिक्षा विभाग का पत्र

ईद पर छुट्टी की खबर गलत:माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा है कि सोशल मीडिया पर यह प्रसारित खबर पूरी तरीके से फर्जी है. शिक्षकों का आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्व के निर्धारित शेड्यूल के अनुसार जारी रहेगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा छुट्टी से संबंधित प्रेस नोट पूरी तरीके से भ्रामक और फर्जी है. गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की ओर से चरणवार तरीके से 6 दिवसीय प्रशिक्षण कार्य चल रहा है. एक बैच में लगभग 19000 के करीब शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

6 लाख शिक्षकों का प्रशिक्षण:आपको बताएं कि एससीईआरटी की ओर से शिक्षकों को शिक्षा के नवाचारों से प्रशिक्षित किया जा रहा है. प्रदेश के सभी 6 लाख शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है और ट्रेनिंग सेंटर की संख्या को देखते हुए एक बैच में लगभग 19000 शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है. होली के मौके पर भी यह प्रशिक्षण जारी था. गुड फ्राइडे के मौके पर भी यह प्रशिक्षण जारी था. शिक्षा विभाग के प्रेस नोट के मुताबिक ईद और रामनवमी के मौके पर भी प्रशिक्षण कार्यक्रम जारी रहेगा. इमारत ए शरिया द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ईद के मौके पर प्रशिक्षण कार्यक्रम से छुट्टी देने के लिए पत्र लिखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details