मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैतूल के धाराखोह जंगल में चूल्हा जलते ही टूट पड़ीं मधुमक्खियां, 15 लोगों को अस्पताल में कराया भर्ती - betul Dharakhoh forest Bees attack

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 22, 2024, 1:51 PM IST

बैतूल जिले के धाराखोह के जंगल में धाराखोह बाबा की पूजा करने गए 15 लोगों पर मधुमक्खियां ने हमला कर दिया. घायलों को घोड़ाडोंगरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

betul Dharakhoh forest Bees attack
बैतूल के धाराखोह जंगल में मधुमख्खियों का हमला

बैतूल।जिले के धाराखोह के जंगल में धाराखोह बाबा की पूजा करने गए भक्तों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. घोड़ाडोंगरी अस्पताल में 15 घायलों का इलाज चल रहा है. भोपाल, इटारसी एवं सारणी के करीब 50 लोग धाराखोह के जंगल में धाराखोह बाबा की पूजा करने गए थे. इसी दौरान खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाया गया. चूल्हे का धुंआ पेड़ पर लगी मधुमक्खियां के छाते पर पहुंचा तो अफरातफरी मच गई.

भोपाल सहित कई जिलों से पहुंचते हैं लोग

दरअसल, धुआं होते ही पेड़ पर लगी मधुमक्खियां ने लोगों पर हमला कर दिया. इसके बाद लोगों गांव की ओर दौड़कर खुद को बचाया. मधुमक्खियां की चपेट में 15 लोग आ गए. घायलों को घोड़ाडोंगरी अस्पताल लाया गया. मौके पर मौजूद ग्रामीण सुरेंद्र राजपूत ने बताया कि धाराखोह बाबा की पूजा करने सारणी, भोपाल, बैतूल और इटारसी सहित आसपास के लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं. रविवार शाम को भी करीब 50 लोग यहां पहुंचे थे. जिन पर मधुमक्खियां ने हमला कर दिया.

ये खबरें भी पढ़ें...

शादी समारोह में मेहमानों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां, डंक ने दो को पहुंचाया ICU में, वीडियो वायरल

बीच शहर में मधुमक्खियों का आतंक,10 लोग अस्पताल में भर्ती, 5 गंभीर, वीडियो वायरल

जंगल में पेड़ों के ऊपरी हिस्से पर मधुमक्खियों के छत्ते

जैसे ही मधुमक्खियों ने हमला किया तो लोगों ने भागकर खुद को बचाया. लेकिन कई लोग मधुमक्खियों के डंक के शिकार हो गए. 15 घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. अन्य लोगों को भी मधुमक्खियों ने काटा लेकिन वे अपने घर चले गए. बता दें कि जंगलों में पेड़ों पर मधुमक्खियों के छत्ते लगे होते हैं. पेड़ पर ऊंचाई पर ये छत्ते लगे होने के कारण लोगों का ध्यान नहीं जाता. मधुमक्खियां धुएं से परेशान हो जाती है. इसलिए जो भी मिलता है, उन पर हमला कर देती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details