उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब पिलाने के बाद काट दी थी अधेड़ व्यक्ति की गर्दन, महिला समेत तीन गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 21, 2024, 6:13 PM IST

बदायूं के गोटिया थाना कुंवरगांव क्षेत्र में 12-13 फरवरी को गला काटकर हुई अधेड़ की हत्या का खुलासा पुलिस ने बुधवार को कर दिया. इस मामले में महिला व दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

म

बदायूं में हुई हत्या का खुलासा, जानकारी देते एसएसपी आलोक प्रियदर्शी.

बदायूं : कुंवर गांव थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसामई के जंगल में 13 फरवरी को मुकद्दम उर्फ बांके का शव मिला था. जिसकी गर्दन काटकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारों ने बांके का सिर धड़ से अलग कर दिया था. इस संबंध में बांके के भाई राजपाल द्वारा गांव के ही चार लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने मामले की जब जांच पड़ताल शुरू की तो उसमें नामजदगी सही नहीं पाई गई. इसके बाद पुलिस तथा एसओजी की टीमों का मामले के खुलासे के लिए गठन किया गया. जिसका सनसनीखेज खुलासा बुधवार को पुलिस ने किया है.



पुलिस की थ्योरी के अनुसार मुकद्दम उर्फ बांके बिहारी (55) की गोटिया थाना कुंवरगांव क्षेत्र का निवासी था. 13 फरवरी को बांके की हत्या गर्दन काटकर की गई थी. जांच पड़ताल में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. बांके के गांव में गुलफाम नाम के व्यक्ति की हत्या वर्ष 1998 में हुई थी. जिसमें गांव के कुछ लोग जेल गए थे. इस घटना में बांके जेल नहीं गया था, लेकिन गुलफाम के परिजनों को हमेशा से यह शक था कि गुलफाम की हत्या का बांके ने ही कराई थी. इस वजह से दोनों परिवारों के बीच मनमुटाव था. गुलफाम के भाई हाकिम की पास के ही गांव के फाजिल से दोस्ती थी. फाजिल आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है. इसे बांके ने ही एक बार भैंस चोरी के मामले में नामजद भी किया था. इसी रंजिश के आधार पर हाकिम ने बांके की हत्या के लिए फाजिल को दो लाख रुपये की सुपारी देना तय किया. इसके बाद फाजिल ने अपने एक साथी जाबिर तथा महिला मित्र पूजा के साथ मिलकर बांके की हत्या की योजना बना डाली. बांके को पूजा द्वारा फर्जी सिम के माध्यम से ट्यूबवेल पर बुलाया गया तथा उसे शराब पिलाई गई. इसके बाद तीनों ने मिलकर छूरे से उसकी गर्दन काटकर निर्मम हत्या कर दी.


एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि कुंवरगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ट्यूबवेल पर बांके का शव 13 फरवरी की सुबह मिला था. जिसकी गला काटकर हत्या की गई थी. घटना में बांके के भाई ने चार लोगों को नामजद किया गया था. जिनसे उनकी पूर्व में रंजिश चल रही थी. पुलिस ने मामले की गहन जांच पड़ताल कर घटना में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनके नाम फाजिल, पूजा और जाबिर हैं. वहीं, बांके की हत्या के खुलासे के बाद बांके के भाई राजपाल ने पुलिस के खुलासे पर सवाल खड़े कर दिए हैं. राजपाल ने आरोप लगाया कि कुछ राजनेताओं ने भी मामले में दखलअंदाजी कर मुख्य अभियुक्तों को बचाया है. राजपाल का आरोप है कि शहर विधायक और एक मंत्री के भाई ने पैसा लेकर पुलिस से उसे छुड़ा दिया है. बांके की हत्या में गांव के ही हाकिम भूमिका भी संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें : बदायूं: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

यह भी पढ़ें : बदायूं: सौतेले बेटे ने संपत्ति के लिए सुपारी देकर कराई थी मां की हत्या, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details