उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में हेड कांस्टेबल और होमगार्ड गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, CO समेत तीन पर मुकदमा दर्ज़

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 12:36 PM IST

एंटी करप्शन टीम ने लालगंज सीओ कार्यालय से बीते मंगलवार को सिपाही और होमगार्ड को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था. इस मामले में सिधारी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसमें सिपाही उमेश और होमगार्ड के साथ सीओ का भी नाम शामिल है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आजमगढ़ : जनपद में क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय से मंगलवार को भ्रष्टाचार निवारण टीम ने एक सिपाही और होमगार्ड को 15 हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था. इनके खिलाफ मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर पैसे मांगने की शिकायत की गई थी. इसी मामले में एंटी करप्शन टीम ने सिधारी थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे में सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण को भी नामजद किया है.

15 हजार रुपये की मांग की : जानकारी के मुताबिक, देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर निवासी सूरज ने भ्रष्टाचार निवारण टीम से शिकायत की थी कि एक मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर सीओ लालगंज कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश व होमगार्ड राजेश ने उससे 15 हजार रुपये की मांग की है. इस शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके से एंटी करप्शन टीम ने सीओ कार्यालय पर मंगलवार को घेराबंदी की और दोनों को रंगे हाथ पकड़कर सिधारी थाने लेकर आई. सिधारी थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया. इसमें सिपाही उमेश और होमगार्ड राजेश के साथ सीओ हितेंद्र कृष्ण का भी नाम शामिल है.

सीओ हितेंद्र कृष्ण भी किए गए नामजद :सिधारी थाने में दी अपनी तहरीर में भ्रष्टाचार निवारण टीम आजमगढ़ के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में रंगे हाथ पकड़े गए सिपाही उमेश ने बताया कि वह सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण की विवेचना का काम देखता है और उन्हीं के कहने पर सूरज से मुकदमे से नाम निकालने के लिए 15 हजार रुपये की मांग की थी. इसी आधार पर दर्ज मुकदमे में सिपाही उमेश, होमगार्ड राजेश के साथ ही सीओ हितेंद्र कृष्ण भी नामजद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : एंटी करप्शन टीम ने घूस लेते लिपिक को पकड़ा, सफाईकर्मी से मांग रहा था रिश्वत

यह भी पढ़ें : Kanpur News : बाबू ने मांगी 50 हजार रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details