छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स रेड के बाद अब सीबीआई की एंट्री, जानिए किसके घर पहुंची पुलिस - CBI raid

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 5, 2024, 8:10 PM IST

Updated : May 25, 2024, 10:18 PM IST

भिलाई स्टील प्लांट में काम करने वाले जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को सीबीाई की टीम ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. सीबीआई की पकड़ में आया जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर फरियादी से पांच हजार की रिश्वत ले रहा था.

After income tax raid in Chhattisgarh now CBI raid
CBI का छापा (ETV BHARAT)

भिलाई: भिलाई स्टील प्लांट में काम करने वाले जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को पांच हजार की घूस लेते पकड़ा गया. आरोपी हेल्थ इंस्पेक्टर बीएसपी के नगर सेवा विभाग में कार्यरत था. आरोप है कि मकान अलॉटमेंट के नाम पर समशुल ज़मा नाम के कर्मचारी ने फरियादी से 20 हजार की रिश्वत मांगी थी बाद में पांच हजार घूस देने का मामला तय हुआ था. प्रार्थी ने पैसे मांगे जाने की शिकायत सीबीआई की टीम से की. सीबीआई की टीम ने रायपुर से आकर जाल बिछाया और आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा. रायपुर से आई सीबीआई की टीम आरोपी समशुल ज़मा को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई. बीएसपी प्रबंधन की ओर से बताया गया कि पकड़ा आरोपी पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट में जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है.

सीबीआई की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा:सीबीआई की टीम को जैसे ही घूस लेने की जानकारी मिली उसने आरोपी को ट्रैप करने के लिए फरियादी को खास नोटो का बंडल दे दिया. तय समय पर फरियादी पैसे लेकर कर्मचारी के पास पहुंचा. जैसे ही फरियादी ने पैसे दिए वैसे ही पहले से घात लगाए सीबीआई की दस सदस्यीय टीम ने जमा को पकड़ लिया. टीम ने नोटों की पहचान होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया. बीते चार सालों से मैनपावर की कमी के चलते उसे विभाग ने मकान एलॉट करने वाले इन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट में भेजा था. आरोपी ने मकान

कर्ज में डूबा था आरोपी:पकड़ा गया आरोपी सेक्टर टू एरिया में लीज के आवास पर रहता था. कई लोगों से कर्ज लेकर नहीं चुका पाने के चलते वो तनाव में था. जल्द पैसे बनाने के चक्कर में वो विभागीय काम के बदले पैसे की उगाही करने लगा था. बीएसपी प्रबंधन के मुताबिक 49 साल के आरोपी को विकालांग कोटे से नौकरी पर रखा गया था. आरोपी को सीबीआई की टीम मंगलवार को विशेष कोर्ट में पेश करेगी.

बलौदाबाजार में पीएम आवास की किश्त देने के नाम पर मांगा जा रहा घूस
सीबीआई ने BSNL इंजीनियर को रंगे हाथ घूस लेते दबोचा, घर पर भी छापेमारी
PWD का चीफ इंजीनियर घर पर AE के जरिए EE से ले रहा था घूस, ACB ने तीनों को 10 लाख रुपए के साथ धर दबोचा
Last Updated :May 25, 2024, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details