छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरगुजा में हवाई सेवा के लिये मिला एरोड्रम लाइसेंस, जल्द शुरू होगी फ्लाइट्स

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Mar 16, 2024, 7:23 AM IST

Updated : Mar 16, 2024, 1:30 PM IST

Surguja Maa Mahamaya Airport मां महामाया एयरपोर्ट से उड़ान के लिए डीजीसीए से एरोड्रम लाइसेंस मिल गया है. लाइसेंस मिलने के बाद अंबिकापुर के साथ ही पूरे संभाग के लोग हवाई सेवा का मजा ले सकेंगे.

Aerodrome license for air service
मां महामाया एयरपोर्ट

मां महामाया एयरपोर्ट में एयरोड्रोम को लाइसेंस

सरगुजा:अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट को घरेलु उड़ान के लिए डीजीसीए से एरोड्रम लाइसेंस मिल गया है. बीसीएएस ने गुरुवार को आखिरी बार निरीक्षण के बाद आचार संहिता लागू होने के पहले एयपोर्ट से नियमित रूप से हवाई सेवा के संचालन की अनुमति दे दी है. लाइसेंस जारी होने के बाद अब जल्द ही एयरलाइंस कंपनी दरिमा एयपोर्ट से हवाई सेवा का संचालन शुरू करेगी.

डीजीसीए से मिला एयरोड्रोम लाइसेंस

अंबिकापुर से जल्द शुरू होगी घरेलु उड़ान: मां महामाया एयरपोर्ट से घरेलु उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर सालों से कोशिश की जा रही थी. साल 2017 में इसे उड़ान योजना के तहत शामिल कर राशि की स्वीकृति दी गई. उसके बाद एयरपोर्ट में टर्मिनल भवन, रनवे, एटीसी टावर सहित दूसरे निर्माण कार्य, 20 सीटर विमान के हिसाब से कराए गए. लेकिन बाद में दोबारा भारत सरकार द्वारा इस एयरपोर्ट से 72 सीटर विमानों के उड़ान की योजना बनाई गई. 47 करोड़ रुपए की राशि से रनवे की लम्बाई बढ़ाने करने के साथ ही इसकी क्षमता में विस्तार किया गया. इसके साथ ही टर्निमल भवन में भी विस्तार किया गया.

मां महामाया हवाई अड्डा

मां महामाया एयरपोर्ट को डीजीसीए से लाइसेंस मिल गया है. किन रूटों में हवाई सेवा का परिचालन किया जाना है यह शासन द्वारा तय किया जाएगा. हवाई सेवा शुरू होने से कनेक्टिविटी का विस्तार होगा और देशभर के लोग यहां आ सकेंगे. हमारे पर्यटन स्थलों को बढ़ावा मिलेगा. -विलास भोसकर संदीपान, कलेक्टर

फ्लाई बिग एयरलाइन करेगी संचालन:दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट से हवाई सेवा के संचालन के लिए नागरिक उड्डयन विभाग की तरफ से टेंडर जारी किया गया था. फ्लाई बिग एयर लाइन को हवाई सेवा के संचालन का टेंडर दिया गया है. उड़ान 4.2 के तहत अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर मार्ग पर फ्लाई बिग एयरलाइन फ्लाइट्स का संचालन करेगी.

ड्रोन दीदी बनकर सरगुजा की बेटियां भर रही उड़ान जानिए क्या है नमो ड्रोन दीदी स्कीम
सरगुजा कलेक्टर कोर्ट की कार्रवाई का अब यूट्यूब पर होगा सीधा प्रसारण
कवर्धा में 12वीं की एक स्टूडेंट के लिए एग्जाम सेंटर बना, 7 कर्मचारियों की ड्यूटी
Last Updated :Mar 16, 2024, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details