झारखंड

jharkhand

दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामला, प्रशासन ने विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत दिया 10 लाख रुपए का मुआवजा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 4, 2024, 4:39 PM IST

Spanish woman gang rape case in Dumka. दुमका में प्रशासन की ओर से स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में विक्टिम कंपनसेशन राशि पीड़िता के पति के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई है. इसकी पुष्टि दुमका डीसी आंजनेयुलु दोड्डे ने की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/04-March-2024/jh-dum-02-gang-rape-mamla-10033_04032024143533_0403f_1709543133_408.jpg
Spanish Woman Gang Rape Case

स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में दी गई विक्टिम कंपनसेशन राशि के संबंध में जानकारी देते डीसी आंजनेयुलु दोड्डे.

दुमकाःस्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में प्रशासन ने विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत पीड़िता के पति के खाते में 10 लाख रुपए की मुआवजा राशि हस्तांतरित कर दिया है. यह राशि स्पेन की करेंसी यूरो के लगभग 11,126.20 है. जिला विधिक सेवा प्राधिकार से विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के रूप में प्रदान की गई है. संबंधित चेक की प्रतिलिपि और राशि हस्तांतरण से संबंधित पत्र पीड़िता के पति को दुमका डीसी आंजनेयुलु दोड्डे और एसपी पीताम्बर सिंह खेरवार ने प्रदान किया.

पीड़िता के पति ने कार्रवाई के लिए झारखंड सरकार और पुलिस को धन्यवाद दिया

पीड़िता के पति ने अब तक की कार्रवाई के लिए झारखंड सरकार और पुलिस को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि मामले में काफी फास्ट एक्शन लिया गया और कई दोषियों को गिरफ्तार किया गया है.

जिला प्रशासन करेगा सुरक्षा प्रदानः उपायुक्त

इधर, दुमका के डीसी आंजनेयुलु दोड्डे ने कहा कि पीड़िता को हमलोगों ने विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत 10 लाख रुपए प्रदान किए हैं. यह राशि उनके खाते में स्पेन की करेंसी यूरो के रूप में ट्रांसफर किया गया है. उन्होंने कहा कि संभवतः पीड़िता कल अपने आगे की सफर के लिए रवाना हो जाएंगी. हम लोग उन्हें सुरक्षा प्रदान करेंगे.

एक मार्च को स्पेनिश महिला से हुआ था गैंगरेप

गौरतलब हो कि एक मार्च 2024 की देर रात पति के साथ बाइक टूर पर निकली स्पेनिश महिला से दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र में गैंगरेप की घटना हुई थी. मामला प्रकाश में आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. बाकी के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. गैंगरेप की घटना को सात आरोपियों ने मिलकर अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें-

दुमका में स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप मामलाः सभी आरोपी चिन्हित, जल्द गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कर दिलाई जाएगी सजा- एसपी

दुमका में स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामलाः पुलिस ने तीन आरोपियों को पेशी के बाद भेजा जेल, 164 के तहत पीड़िता का बयान दर्ज

स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामला: रांची से फॉरेंसिक और CID टीम पहुंची दुमका, अधिकारियों ने की घटनास्थल की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details