उत्तराखंड

uttarakhand

मलिक का बगीचा में बुलडोजर ने हटाया अतिक्रमण, एक एकड़ जमीन की मुक्त, मदरसा और मस्जिद के कागजों की चेकिंग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 29, 2024, 4:56 PM IST

Administration demolished encroachment उत्तराखंड के हल्द्वानी में सोमवार को प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम की टीम ने सरकारी जमीन पर हुए अतिक्रमण को ध्वस्त किया. हालांकि इस दौरान लोगों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन पुलिस की सख्ती के बीच उनकी एक नहीं चली.

haldwani
haldwani

हल्द्वानी:उत्तराखंड में सरकार ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रखा है. नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी में भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सोमवार 29 जनवरी को जिला प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम की संयुक्त टीम ने बुलडोजर की मदद से मलिक के बगीचे में अतिक्रमण को ध्वस्त किया.

मलिक के बगीचे में प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम की टीम ने करीब एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया. इस दौरान नगर निगम की टीम ने अतिक्रमणकारियों के सामान भी जब्त किए. हल्द्वानी नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह और थाना वनभूलपुरा प्रभारी नीरज भाकुनी की संयुक्त टीम ने ये कार्रवाई की.
पढ़ें-उत्तराखंड में समूह ग की परीक्षाओं में मूल निवासियों को ही मिले नौकरी, बॉबी पंवार ने उठाए सवाल

जमीन के बगल में एक मदरसा और मस्जिद भी बनी हुई है, जिसके पेपर भी चेक किये जा रहे हैं. यदि मदरसा और मस्जिद के दस्तावेज जायज नहीं पाए गए तो वहां भी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मलिक का बगीचा पर स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था, उसे आज तोड़ दिया गया है. उस जमीन को नगर निगम ने अपने कब्जे में ले लिया है.

वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि शासन से सख्त निर्देश हैं, जो भी अतिक्रमण शहर में हो रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए. ऐसे में आज यह कार्रवाई की गई है. वहीं, कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे, इसको लेकर एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने सुरक्षा व्यवस्था की. अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारियों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस प्रशासन के सामने उनकी एक नहीं चल पाई. प्रशासन ने बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण को ध्वस्त कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details