राजस्थान

rajasthan

बूंदी की नमामा थाना पुलिस की कार्रवाई, बड़ी मात्रा में अवैध खनन का सामान और संसाधन जब्त

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 27, 2024, 6:29 PM IST

बूंदी जिले में अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ी मात्रा में खनन संबंधी सामान और संसाधन जब्त किए हैं.

action against illegal mining
अवैध खनन का सामान और संसाधन जब्त

बूंदी. राज्य की भजनलाल सरकार की 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत अवैध खनन, परिवहन, भण्डारण के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. बूंदी जिले की नमाना थाना पुलिस ने जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए बड़ी मात्रा में अवैध खनन में काम आने वाले संसाधनों को जब्त किया है.

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि बूंदी जिले में अवैध खनन, अवैध बजरी खनन, निर्गमन एवं भण्डारण करने वाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने व सख्त कानूनी कार्रवाई के लिए कार्ययोजना तैयार कर कार्रवाई की जा रही है. जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. शनिवार को नमाना थानाधिकारी सत्यनारायण मालव ने पुलिस टीम के साथ गरडदा क्षेत्र में खनन स्थल पर पहुंच कर अवैध खनन, परिवहन व भण्डारण के खिलाफ कार्रवाई में खनन करते हुए 5 हाईड्रा मशीन, 2 जेसीबी मशीन, 2 ट्रक, 1 ट्रैक्टर मय जनरेटर तथा 4 ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर मशीन के जब्त किए गए.

पढ़ें:अवैध खनन रोकने गई टीम पर बजरी माफियाओं ने किया हमला, हिरासत में 15 आरोपी

नमाना थानाधिकारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि क्षेत्र के गरडदा खनन क्षेत्र में अवैध रूप से बड़ी मात्रा में संसाधनों का अवैध खनन किया जा रहा है. जिस पर टीम के साथ कार्रवाई करते हुए मौके से बड़ी मात्रा में अवैध खनन में प्रयुक्त संसाधनों को जब्त किया है. उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देशन में लगातार अवैध खनन अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details