बिहार

bihar

मधुबनी दौरे में दिखी केके पाठक की हनक, हेडमास्टर और सीनियर शिक्षक का रोका वेतन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 9, 2024, 4:23 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 5:00 PM IST

बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक दो दिवसीय मधुबनी दौरे पर हैं. इस दौरान निरीक्षण के दौरान खामी पाए जाने पर बेसिक स्कूल अरेर के हेडमास्टर और सीनियर शिक्षक का वेतन रोक दिया. पढ़ें पूरी खबर-

मधुबनी में केके पाठक का दौरा
मधुबनी में केके पाठक का दौरा

मधुबनी : बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक सरकार बदलने के बाद एक्टिव हैं. आईएएस केके पाठक दो दिवसीय मधुबनी दौरे पर आए हुए हैं. मधुबनी शिक्षा विभाग के अधिकारी और शिक्षकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. इन दो दिनों में केके पाठक स्कूलों की जांच करेंगे.

मधुबनी में केके पाठक का दौरा : केके पाठक ने मधुबनी शहर स्थित शिवगंगा बालिका+ उच्च विद्यालय में जांच की. इस दौरान उन्होंने बारीकी से निरीक्षण किया. उनके पहुंचते ही शिक्षकों में हड़कंप मच गया. केके पाठक के साथ सदर अनुमंडल अश्वनी कुमार भी मौजूद थे.

हेडमास्टर और शिक्षक का रोका वेतन : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने उसके बाद बेनीपट्टी अनुमंडल के बेनीपट्टी प्रखंड में जांच के दौरान अगले आदेश तक एचएम व वरीय शिक्षक के वेतन पर रोक लगा दी. अगले दो दिनों तक केके पाठक के जिले में रहने का डर शिक्षकों में समाया हुआ है.

स्कूल का शौचालय साफ नहीं रहने पर एक्शन : बेसिक स्कूल अरेर के बाथरूम में शौचालय साफ नहीं रहने से केके पाठक काफी आक्रोशित दिखे. उन्होंने साफ सफाई का भी निर्देश दिया है. अरेर बेसिक स्कूल से निकल कर अरेर मध्य विद्यालय पहुंचे जहां विद्यालय की गहन जांच की. केके पाठक की छवि एक कड़क अफसर के रूप में स्थापित है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 9, 2024, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details