दिल्ली

delhi

दिल्ली सरकार ने तिरंगा उत्सव आयोजन कर देश के शहीदों को याद किया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 26, 2024, 10:01 PM IST

Tiranga utsav: गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को तिरंगा उत्सव का आयोजन किया. इस दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम तिरंगा उत्सव आयोजित कर देश उन शहीदों को याद करते हैं, जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया.

तिरंगा उत्सव आयोजन
तिरंगा उत्सव आयोजन

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली सरकार ने तिरंगा उत्सव का आयोजन कर देश के शहीदों को याद किया. दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता सेनानी प्रकोष्ठ द्वारा बाबरपुर बस टर्मिनल के पास यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मंत्री गोपाल राय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

तिरंगा उत्सव के दौरान गोपाल राय ने कहा कि पूरा देश 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मना रहा है. बाबरपुर विधानसभा के बस टर्मिनल में 26 जनवरी को आयोजित इस तिरंगा उत्सव कार्यक्रम में सभी धर्म और समाज के लोग एक साथ मिलकर तिरंगे का सम्मान करते हैं. उन शहीदों को याद करते हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया. और, इस देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया.

दिल्ली सरकार ने तिरंगा उत्सव का आयोजन कर देश के शहीदों को किया याद

गोपाल राय ने कहा कि आज 75 साल बाद शायद हम वो महसूस नहीं कर पाते हैं कि हमारा देश जब गुलाम था. उस समय कैसे इस देश के सभी लोगों ने मिलकर आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया. कैसे हिंदू-मुस्लिम महिलाओं, पुरुषों, आदिवासी, दलितों और देश के हर कोने-कोने और हर भाषा के लोगों ने इस देश की आजादी के लिए कुर्बानी दी. इसलिए हम तिरंगा उत्सव आयोजित कर उन शहीदों को याद करते हैं.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को तिरंगा उत्सव का आयोजन कर देश के शहीदों को याद किया.

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि तिरंगा उत्सव के माध्यम से यह संदेश देने की कोशिश करते हैं कि हमें अपने परिवार के साथ-साथ देश के लिए भी जीना है. इस उत्सव में सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों और नाट्य-नाटिका के माध्यम से उन शहीदों को याद करते हैं. लोगों के दिलों में देशभक्ति का जज्बा जगाने का प्रयास करते हैं. उन्होंने कहा कि इस बार गणतंत्र दिवस पर तिरंगा उत्सव में बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details